website counter widget

पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार

0

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले (2019 Pulwama attack) के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद को गिरफ्तार (Hafiz Saeed Into judicial Custody In Pakistan) कर लिया गया है। पंजाब की काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ने हाफिज सईद को लाहौर से गिरफ्तार किया। वह लाहौर से गुजरांवाला जा रहा था। गिरफ्तारी के बाद हाफिज सईद को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है। गिरफ्तार के बाद सईद ने कहा कि वह इस कार्रवाई के खिलाफ कोर्ट जाएगा। इसी के पहले हाफिज को एक मामले में गिरफ्तारी से पहले जमानत मिल गई थी। हाल ही में 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद और उसके 12 सहयोगियों के खिलाफ 23 मामलों में आतंकवाद की फंडिंग के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसके बाद ये कार्रवाई हुई है।

Karnataka Crisis : कर्नाटक में भाजपा सरकार, नए सीएम येदियुरप्पा!

जानकारी के अनुसार, लाहौर की आतंकवाद निरोधी अदालत (ATC) ने सोमवार को मुंबई आतंकवादी हमलों के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के प्रमुख आतंकी सरगना हाफिज सईद (Hafiz Saeed Into judicial Custody In Pakistan) और तीन अन्य को जमानत दे दी थी। सईद के अलावा हाफिज मसूद, आमेर हमजा और मलिक जफर को 31 अगस्त तक 50,000 पाकिस्तानी रुपये के मुचलके पर अंतरिम जमानत दी गई थी।

Karnataka Crisis : सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद संकट में कुमारस्वामी सरकार

कहीं ये दिखावा तो नहीं

आतंकी की गिरफ्तारी (Hafiz Saeed Into judicial Custody In Pakistan) के बाद कई लोगों का कहना है कि कहीं ये गिरफ्तारी दिखावा तो नहीं है , क्योंकि पहले भी ऐसी कई खबरे सामने आ चुकी है, जिनमे कभी सईद की मौत की खबर तो कभी उसकी गिफ्तारी की खबरे सामने आती है। अब वैश्विक स्तर पर दबाव के बाद ऐसा भी हो सकता है कि पाकिस्तान को मज़बूरी में सईद की गिरफ्तारी करनी पड़ी हो। इससे पहले, 3 जुलाई को सईद और नायब अमीर अब्दुल रहमान मक्की सहित जमात-उद-दावा के प्रतिबंधित शीर्ष 13 नेताओं पर आतंकवाद निरोधी अधिनियम, 1997 के तहत आतंक के पोषण और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित लगभग दो दर्जन मामले दर्ज किए गए थे, तब भी ये बात सामने आई थी कि हाफिज सईद गिरफ्तार हो गया, लेकिन उस समय भी गिरफ्तारी नहीं हुई थी।

सड़क हादसे में SDO, उनकी पत्नी तथा दोनों बच्चों की मौत

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.