पीएम मोदी के मुरीद हुए ऑस्ट्रेलिया के पीएम, कहा…

0

जापान (Japan) के ओसाका (Osaka) में जी-20 शिखर सम्मेलन (G-20 Summit) में हिस्सा लेने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पहुंचे थे। वहां उन्होंने कई बड़े देश के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की और कई जरुरी मुद्दों पर भी बात की। पीएम ने कई देशों के लीडर्स के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई। पीएम मोदी की एक तस्वीर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Australia PM Scott Morrison ) ने अपने आधिकारिक अकाउंट पर शेयर की है।

Video : इंदौर में बैट कांड के बाद सतना में डंडा कांड

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) द्वारा ट्विटर पर शेयर की गई तस्वीर में उन्होंने लिखा है, “कितना अच्छा है मोदी ” इस ट्वीट के बाद कई लोगों के कमेंट आ रहे हैं। जहां कई लोग तस्वीर देखकर तारीफ़ कर रहे हैं। वहीँ कई ऐसे भी है जो आलोचना कर रहे हैं। जी-20 समिट के अलावा ब्रिक्स नेताओं की शुक्रवार को अनौपचारिक बैठक भी हुई थी। इस बैठक में पीएम मोदी ने आतंकवाद का मुद्दा उठाया था और आतंकवाद को मानवता के लिये सबसे बड़ा खतरा बताया था। उन्होंने कहा था कि आतंकवाद, जो न सिर्फ बेगुनाहों की हत्या करता है बल्कि आर्थिक विकास और सामाजिक स्थिरता को भी बुरी तरह प्रभावित करता है। आतंकवाद और जातिवाद का किसी भी जरिए से समर्थन बंद करने की जरूरत है।

Video : जब मंत्री ही नियमों का उल्लंघन करें तो क्या कहेंगे !

पीएम मोदी ने शनिवार को ब्राजील और इंडोनेशिया के राष्ट्रपती से मुलाकात की। उन्होंने पिछले दो दिनों के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, जापान के प्रधानमंत्री शिंजे आबे और चीन के नेता शी जिनपिंग समेत विश्व के कई प्रमुख नेताओं से मुलाकात की है। वहीँ राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, “मैं और पीएम मोदी वाकई अच्छे दोस्त बन गए हैं और हमारे देश कभी इतने करीब नहीं रहे। ” प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत, अमेरिका के साथ आर्थिक एवं सांस्कृतिक संबंधों को और मजबूत बनाने को लेकर प्रतिबद्ध है। दोनों नेताओं ने जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर ईरान, 5जी, द्विपक्षीय रिश्तों और रक्षा संबंधों पर चर्चा की।

पोस्टर पर निकला आकाश और निगम का झगड़ा

Share.