G20 Summit In Osaka Video : जापान में गूंजा मोदी-मोदी, ऐसे हुआ भव्य स्वागत

0

जापान के ओसाका में हो रहे जी-20 सम्मेलन (G20 Summit In Osaka ) में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Mod) भी पहुंच गए हैं। पीएम मोदी का वहां भव्य स्वागत हुआ। जाते ही मोदी-मोदी के नारे लगाए गए। ओसाका (Osaka) में गुरुवार से दुनिया के सबसे शक्तिशाली 20 देशों का सम्मेलन शुरू हो चुका है। इसमें भारत और जापान के बीच अच्छी मित्रता देखने को मिली। पीएम मोदी को जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Japan Prime Minister Shinzo Abe) ने गले भी लगाया।

G-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने PM मोदी जापान पहुंचे

जापान में नमो नमो (G20 Summit In Osaka )

प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Mod)  के जापान पहुंचने के बाद वहां मौजूद भारतीय लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। इस G-20 समिट (G20 Summit In Osaka ) की थीम ‘ह्यूमन सेंटर्ड फ्यूचर’ है, जिसमे शामिल होने के लिए पीएम वहां गए। पीएम के वहां पहुंचते ही लोगों की भीड़ लग गई और मोदी मोदी का नारा गूजने लगा।

पीएम मोदी ने समिट में कहा कि जिस गर्मजोशी के साथ जापानी सरकार ने मेरा और मेरी टीम का स्वागत किया, इसके लिए धन्यवाद। जब भारत में चुनावी नतीजे आए थे, तब जापान ने ही सबसे पहले बधाई दी थी। उन्होंने यहां पर बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आने वाले अक्टूबर में जापान का दौरा करेंगे।

ट्रंप ने कहा, जंग हुई तो ज्यादा दिन नहीं चलेगी

जी-20 समिट में हिस्सा लेने पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बैठक से पहले कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिए उत्सुक हूं। भारत अमेरिका के खिलाफ काफी टैरिफ लगा रहा है। हाल ही में इसमें और इजाफा किया गया है। यह अस्वीकार्य है और उन्हें टैरिफ को वापस लेना चाहिए। मोदी छठी बार जी-20 समिट में हिस्सा लेंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट किया, ‘‘सुबह-सुबह ओसाका पहुंचा। आने वाले दो दिनों में शीर्ष नेताओं के साथ द्विपक्षीय और बहुपक्षीय बैठक होगी। इस दौरान उनसे वैश्विक महत्व के कई मुद्दों पर चर्चा होगी। नेताओं के सामने वैश्विक समस्याओं पर भारत का दृष्टिकोण रखा जाएगा।’’

Video : पुलिसकर्मी की सरेआम पिटाई, फाड़ी वर्दी

Share.