website counter widget

Video : जापान के एनिमेशन स्टूडियो में शख्स ने लगाई आग, 24 की मौत

0

विश्व स्तर पर आतंकी संगठन विभिन्न देशों में हमले कर दहशत फैला रहे हैं | आए दिन ऐसे हमलों की ख़बरें आती रहती हैं | अमेरिका के कई स्थानों से सिरफिरों द्वारा गोलीबारी की ख़बरें आती रहती हैं| हाल ही में एक और सिरफिरे की खबर सामने आ रही है, जिसने गोलीबारी तो नहीं की, लेकिन आग लगा दी (Japan Animation Studio Fire ), जिस कारण 24 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने इमारत में आग लगाने वाले 41 वर्षीय संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है। घायल होने की वजह से उसे भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Japan Animation Studio Fire Video :

Video : स्वच्छ भारत का गंदा लोको पायलट

पुलिस ने बताया कि कुछ लोगों ने संदिग्ध को आग लगाते हुए देखा। रिपोर्ट के मुताबिक, इमारत की दूसरी मंजिल पर सबसे ज्यादा शव मिले हैं। बताया जा रहा है कि जब हादसा (Japan Animation Studio Fire ) हुआ तब दूसरी मंजिल पर लगभग 70 से ज्यादा लोग काम कर रहे थे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह टीवी एनिमेशन (Japan Animation Studio Fire ) सीरीज़ बनाने के लिए मशहूर क्योटो एनिमेशन कंपनी (Kyoto Animation) की तीन मंजिला इमारत में एक अज्ञात शख्स ने आग लगा दी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आग लगभग 10.30 बजे लगी। मौके पर पहुंची राहत टीमों ने लोगों को निकालने का काम शुरू कर दिया। वहीं पुलिस, ने आगजनी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने गैसोलीन का छिड़काव कर वहां पर आग लगाई थी।

VIDEO : सिद्धारमैया का छलका दर्द, नंगे पांव विधानसभा पहुंचे एचडी

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने ट्वीट कर घटना को बहुत भयावह करार दिया है। उन्होंने कहा, “घटना में काफी लोगों की मौत हो गई है। मैं घायल लोगों के प्रति अपनी सहानुभूति व्यक्त करना चाहता हूं और शीघ्र उनके स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।“

बता दें कि दो महीने पहले टोक्यो के कावासाकी में एक व्यक्ति ने स्कूली छात्राओं के एक समूह पर चाकू से हमला कर दिया था, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि एक दर्जन से अधिक बच्चे घायल हो गए थे। साल 2016 में चाकू से लैस एक व्यक्ति टोक्यो के पास एक छोटे से शहर में विकलांगों के लिए बनाए गए केंद्र में घुस गया और सोते हुए 19 रोगियों को मार डाला था।

भाजपा नेता के कार शोरूम पर छापा, लाखों की कर चोरी उजागर

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.