OMG : टॉयलेट गेट समझ खोल दिया विमान का इमरजेंसी दरवाजा

0

पाकिस्तान की एक इंटरनेशनल फ्लाइट में उस वक़्त हड़कंप मच गया जब एक पाकिस्तानी महिला ने टॉयलेट का गेट समझकर विमान के इमरजेंसी गेट को खोल दिया। यह पूरी घटना ब्रिटेन के मैनचेस्टर एयरपोर्ट पर घटित हुई। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी महिला यात्री ने अनजाने में इमरजेंसी गेट के बटन को दबा दिया था जिससे इमरजेंसी गेट खुल गया। मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के विमान संख्या पीके-702 में सवार एक महिला यात्री ने इमरजेंसी एग्जिट के बटन को टॉयलेट गेट का बटन समझकर दबा दिया।

चायना ने गिराया भारतीय वायुसेना का विमान एएन-32!

जैसे ही महिला यात्री ने इस बटन को दबाया वैसे ही इमरजेंसी गेट का स्लोप खुल गया। इमरजेंसी गेट खुलते ही विमान में भगदड़ का माहौल बन गया। जिस वक़्त यह घटना हुई उस वक्त विमान में 40 यात्री सवार थे। यह विमान मैनचेस्टर से इस्लामाबाद के लिए उड़ान भरने वाला था। अचानक से इमरजेंसी गेट खुलने के बाद स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोसीजर ने सभी यात्रियों को उनके सामान समेत उतार लिया। इसके तकरीबन 7 घंटे बाद दूसरे विमान से सभी यात्रियों को रवाना किया गया। तब तक यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। हालांकि सभी यात्रियों को रुकने के लिए होटल की व्यवस्था करवाई गई थी।

इन देशों में दुष्कर्म की सज़ा के बारे में सुनकर रूह कांप उठेगी

इस घटना के 7 घंटे बाद विमान इस्लामाबाद पहुंचा। इस घटना की पूरी जानकारी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस को दे दी गई। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने तत्काल ही जांच के आदेश भी जारी कर दिए। वहीं जब महिला यात्री से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसे जानबूझकर इमरजेंसी गेट ओपन नहीं किया था। महिला यात्री ने बताया कि उसने टॉयलेट का गेट समझकर इमरजेंसी एग्जिट का बटन दबा दिया था। जिस वजह से इमरजेंसी गेट का स्लोप खुल गया।

‘मालवा उत्सव’ में नज़र आई बदइंतज़ामी

Share.