दुबई ने भारतीय राष्ट्रगान की धुन बजाकर जीता दिल: देखें VIDEO

0

महापर्व दीपावली को लेकर दुनिया भर में उत्साह का (Diwali celebration) माहौल है. दुनिया के कई देशों में रह रहे भारतीय दीपावली को बेहद ही हर्ष उल्‍लास के साथ सेलिब्रेट कर रहे हैं. इसके लिए बड़े-बड़े आयोजन किए जा रहे हैं. ऐसा ही दुबई (Dubai) में हुआ. यहां 24 अक्‍टूबर को दीपावली के सेलिब्रेशन का बड़ा आयोजन किया गया था. इसमें कई तरह के कार्यक्रम हुए. आसमान में जोरदार आतिशबाजी की गई. पूरे आयोजन स्‍थल को बहुत खूबसूरती से सजाया गया, लेकिन इस आयोजन में भारतीयों का दिल जीता दुबई की पुलिस (Dubai police) ने ,दुबई में हो रहे इस उत्सव वाले आयोजान में यहाँ की पुलिस के द्वारा भारतीय राष्ट्रगान की धुन वजाइ गई जिसको देखकर भारतीयों का दिल गदगद हो गया।

जानकारी के अनुसार दुबई के एक स्थानीय न्यूज चैनल में ये वीडियो दिखाया गया और सोशल मीडिया पर भी ये वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिख रहा है कि दुबई पुलिस के बैंड (Dubai police band) ने दिवाली उत्सव (Diwali celebration) के दौरान भारतीय राष्‍ट्रगान (Indian national anthem) ‘जन गण मन…’ की धुन बजाई. इसके बाद वहां मौजूद भीड़ ने तालियां बजाकर दुबई पुलिस का अभिनंदन किया.

 

कार्यक्रम के दौरान आसमान में रंगबिरंगे पटाखों की आतिशबाजी भी की गई. दुबई में दिवाली सेलिब्रेशन कार्यक्रम दुबई टूरिज्‍म विभाग और भारतीय दूतावास की ओर से आयोजित किया गया था.

 

-Mradul tripathi

Share.