website counter widget

Donald Trump’s Letter To Recep Tayyip Erdogan : डोनाल्ड ट्रंप ने तुर्की को धमकाया, सुधर जाओ वरना….

0

वॉशिंगटन: सीरिया से अमेरिकी(America) सेना के हटने के साथ ही तुर्की(Turkey) ने कुर्दिश बहुल इलाके पर हमला कर दिया था. जिससे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) गुस्साए हुए नजर आ रहे है। उन्होंने तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप एर्दोगन (Recep Tayyip Erdogan) को इस बार पत्र लिखकर चेतावनी दी है। ट्रंप ने पत्र में लिखा कि ‘मूर्ख मत बनो होश में आ जाओ वरना सजा भुगतने के लिए तैयार रहो (Donald Trump’s Letter To Recep Tayyip Erdogan)।’ ट्रंप द्वारा यह पत्र एर्दोआन को तब लिखा गया है जब बुधवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने फोन करके एर्दोगन को सीरिया की लड़ाई को सुलझाने की सलाह दी थी साथ ही एर्दोगन को मॉस्को आने का आमंत्रण भी दिया था।

Video : देखिए शेर से इंसान का आमना-सामना

ट्रम्प ने आगे पत्र में लिखा है कि अगर वह इसी तरह कुर्दिश पर हमले जारी रखता है. तो वह अंकारा की अर्थव्यवस्था(Economy) को तबाह कर देंगे. ट्रंप ने पत्र में कहा कि आप (तैय्यप एर्दोगन) हजारों लोगों की हत्या का कसूरवार नहीं बनना चाहेंगे. मैं भी ऐसा कोई काम नहीं करना चाहता, जिससे लोग मुझे तुर्की की अर्थव्यस्था को बर्बाद करने का जिम्मेदार मानें. ट्रंप ने एक बातचीत में कहा कि राष्ट्रपति एर्दोआन के फैसले ने मुझे चौंकाया नहीं क्योंकि वह काफी समय से ऐसा करना चाहते थे (Donald Trump’s Letter To Recep Tayyip Erdogan)। उन्होंने कहा कि वह काफी समय से सीरिया से लगी सीमा पर सैनिक तैनात करना चाहते थे।

Article 370 हटाकर भारत ने खोया कश्मीर!

अमेरिकी राष्ट्रपति ने एर्दोगन से कहा कि वह अगर कुर्दो के नेतृत्व वाली सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्सस के प्रमुख मजलूम अब्दी से बातचीत करते हैं, तो सभी के लिए यह बेहतर होगा। ट्रंप ने ये चेतावनी तब दी है जब अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस और विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन को हमले रोकने के लिये मनाने की खातिर तुर्की जाने की तैयारी कर रहे हैं।

Ayodhya Hearing Concludes : 8 नवंबर को आ रहा है अयोध्या भूमि विवाद पर फैसला!

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.