नन को Kiss देने के लिए राजी हुए पोप फ्रांसिस, देखें VIDEO

0

महिला के हाथ पर मारने की घटना के बाद ईसाइयों (Christian) के सबसे बड़े धार्मिक गुरु पोप फ्रांसिस ने एक नन (Nun Request For Kiss) के अनुरोध पर उसको गाल पर किस किया। इस दौरान पोप (Pope) ने कहा कि अगर नन वादा करे की वह उनको काटेगी नहीं तभी वह उसको किस करेंगे। वेटिकन सिटी (Vatican City) में सेंट पीटर स्क्वायर पर पोप के साप्ताहिक संबोधन के हजारों की तादात में लोग बैरिकेड के पीछे उनका इंतजार कर रहे थे। तभी वहां खड़ी नन ने जोर से पोप को गाल पर किस करने का अनुरोध किया। नन की बात सुनकर पोप ने कहा कि मैं तुम्हें एक किस दे दूंगा, लेकिन तुम शांत रहो और मुझे काटना मत। इस बात पर नन सहमत हो गई और फ्रांसिस ने फिर उसे गाल को चूम लिया। नन को किस करते हुए पोप का वीडियो  (Viral video)सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Kerala Nun Rape Case : पीड़िता का साथ देने वाली नन का चर्च ने किया ये हाल

पोप (Pope) ने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि इससे पहले एक महिला (Nun Request For Kiss) ने उन्हें जोर से अपनी ओर खींचने की कोशिश की थी, जिसके बाद पोप ने जोर से उनके हाथ पर मार दिया था. ये वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया था. पोप फ्रांसिस के ऐसे सावधानी बरतने को नये साल की पूर्व संध्या पर लोगों को बधाई देने के दौरान उनका हाथ पकड़कर खींचे जाने की घटना के साथ जोड़कर देखा जा रहा है.

The NUN Collection: 1000 करोड़ की कमाई के करीब पहुंची ‘द नन’

इसके अलावा लोग इस घटना को ननों (Nun Request For Kiss) के पोप के पद के नजदीक जाने से जोड़कर भी देख रहे हैं. जो कि पोप (Pope) के करीब आते ही अति उत्साहित देखी गई हैं. बता दें पोप फ्रांसिस नये साल के पहले दिन अपना आपा खोने के चलते पहले ही माफी मांग चुके हैं. इस दौरान लोगों को शुभकामनाएं देते समय जब एक महिला ने उन्हें सेंट पीटर्स स्क्वायर पर जोर से पकड़कर अपनी ओर खींचा था तो उन्होंने उसके हाथ पर मार दिया था.

Viral Video: निवस्त्र कर युवक की बेरहमी से पिटाई

-Mradul tripathi

Share.