website counter widget

Dominos Pizza कंपनी होने जा रही बंद

0

आर्थिक मंदी की मार सिर्फ देश ही नहीं बल्कि दुनिया पर पड़ रही है। इस वक़्त पूरी दुनिया आर्थिक मंदी (Global Slowdown) से जूझ रही है। आर्थिक मंदी के इस दौर में दुनिया भर में अपने पिज्जा के लिए बेहद मशहूर कंपनी डोमिनोज पिज्जा (Dominos Pizza) संकट के दौर से गुजर रही है। दरअसल डोमिनोज पिज्जा (Dominos Pizza) पर बेहद ही वित्तीय संकट में फंस चुकी है। अपने वित्तीय संकट पर कंपनी की तरफ से एक बयान जारी किया गया है। इस बयान में कंपनी ने कहा कि उसका वित्तीय घाटा प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा है।

वित्तीय घाटा बढ़ने की वजह से डोमिनोज पिज्जा (Dominos Pizza) कंपनी ने दुनिया के 4 देशों में कंपनी बंद करने का ऐलान किया है। अब कंपनी इन चार देशों से अपना पूरा कारोबार समेटनी की तयारी में है। भारत में डोमिनोज पिज्जा (Dominos Pizza) कंपनी की फ्रेंचाइजी जुबिलेंट फूडवर्क्स (Jubilant Foodworks) नामक कंपनी के पास है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डोमिनोज पिज्जा (Dominos Pizza) कंपनी ने अपने बयान में कहा कि वह भारत को छोड़कर चार देशों स्विट्जरलैंड, आइसलैंड, नॉर्वे और स्वीडन में अपना कारोबार समाप्त करने जा रही है। कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि कंपनी को इन चारों देशों में लगातार घाटा उठाना पड़ रहा है।

इस बारे में डोमिनोज पिज्जा (Dominos Pizza) कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड वाइल्ड ने कहा, “हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि जिन देशों में हम घाटे में जा रहे हैं, वहां अब कारोबार चलाना बहुत मुश्किल हो चुका है। हम वहां इस कारोबार के सर्वश्रेष्ठ मालिक नहीं हैं।” गौरतलब है कि डोमिनोज पिज्जा (Dominos Pizza) कंपनी दुनिया भर के 85 देशों में अपना कारोबार करती है। इस कंपनी का मुख्यालय मिशिगन में स्थित है और इस कंपनी की स्थापना टॉम मॉनाहैन द्वारा सन 1960 में की गई थी।

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.