टारगेट पूरा न करने पर कम्पनी ने दी खौफनाक सजा

0

कंपनी में टारगेट पूरा न होने पर कंपनी अपने कर्मचारियों की सैलरी काट लेती है। हालांकि यह तो आम बात है। लेकिन आपको यह जानकार हैरानी होगी कि चीन में एक कंपनी ने टारगेट पूरा न होने पर अपने कर्मचारियों को एक बेहद ही भयानक सजा सुना दी। टारगेट पूरा न होने पर कर्मचारियों को ऐसी सजा सुनाई गई जिसे सुनकर आपके पैरों के नीचे से जमीन खिसक जाएगी। जी हां दरअसल कंपनी के मालिक ने अपने कर्मचारियों को टारगेट पूरा न करने पर उन्हें जिन्दा मछली और मुर्गे का खून पीने की खौफनाक सजा सुना दी।

Video : Ranaghat Station से Reality Show तक का सफर..

इस खौफनाक सजा का एक वीडियो भी वायरल हुआ। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि किस तरह एक आदमी कर्मचारियों को एक बाल्टी से मछलियां निकालकर दे रहा है और उसे खाने के लिए कह रहा है। इसके बाद कर्मचारियों को ना चाहते हुए भी जिन्दा मछलियों को खाना पड़ा। चीन के एक अखबार में भी इस खबर को छापा गया है। खबर के अनुसार यह घटना बीती 4 अगस्त की बताई जा रही है। खबर में बताया गया है कि टारगेट पूरा न करने पर कंपनी ने अपने 20 कर्मचारियों को जिन्दा मछली और मुर्गे का खून पीने को मजबूर किया।

जब केशवलाल ने बजाया हारमोनियम और रानू ने गाया गाना

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने के बाद के बाद कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि, भविष्य में कर्मचारियों द्वारा इस तरह की गलती दोहराई न जाए इसलिए ये सजा उन्हें दी गई है। उन्होंने कहा कि इस सजा के बाद अब कर्मचारी कभी भी इस गलती को नहीं दोहराएंगे। इस सजा के बाद वे अपने काम के प्रति ईमानदार रहेंगे और उन्हें ये सजा बेहतर काम करने के लिए प्रेरित करेगी। वहीं कंपनी के एक कर्मचारी ने कहा कि इसमें कर्मचारियों का कोई उत्पीड़न नहीं किया गया। इसमें कर्मचारियों ने स्वेच्छा से हिस्सा लिया था। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय श्रम विभाग ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

Awadhesh Dubey Toy Salesman की स्टैंड-अप कॉमेडी आप देखते रह जाएंगे

Share.