अमेरिका को 30 मिनट में तबाह कर सकती है यह मिसाइल: चीन नेशनल डे परेड

0

बीजिंग: आज चीन कम्युनिस्ट शासन(Communist Rule)की 70वीं वर्षगांठ मना रहा है। इस मौके पर उसने दुनिया के सामने शक्ति प्रदर्शन किया जिसमे एक से बढ़कर एक प्रलयकारी मिसाइलों को का प्रदर्शन किया गया। चीन ने अपनी नई मिसाइल डीएफ-41 को भी पहली बार दुनिया के सामने पेश किया। यह 15 हजार किलोमीटर तक मार कर सकती है। मतलब अमेरिका तक पहुंचने में इसे सिर्फ 30 मिनट लगेंगे। जानकारी के अनुसार दुनिया की ये सबसे शक्तिशाली मिसाइल एक साथ 10 परमाणु हथियारों को ढो सकती है और एक ही बार में 10 टारगेट को हिट कर सकती है. ये ठोस ईंधन से चलने वाली, रोड-मोबाइल, अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक परमाणु मिसाइल है.

NRC पर अमित शाह ने दिया बड़ा बयान

कम्युनिस्ट शासन की वर्षगांठ को ही चीन राष्ट्रीय दिवस के रूप में मनाता है। चीन के बीजिंग में आज भव्य परेड का आयोजन किया गया। परेड शुरू होने के पहले चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भाषण दिया जिसमे दुनिया को चेतावनी दी गई। राष्ट्राधय्क्ष के तौर पर शी जिनपिंग ने चौथी बार चीन को सम्बोधित किया और कहा, “दुनिया की कोई ताकत चीन और इसके नागरिकों को आगे बढ़ने से नहीं रोक सकती।” भाषण के बाद डीएफ-41 घातक मिसाइल परेड का हिस्सा बनी। अमेरिका और रूस के बाद चीन की वायुसेना सबसे ताकतवर मानी जाती है।

Malegaon Blast Case :  विशेष अदालत ने ठुकराई ‘एनआईए’ की यह मांग

ड्रोन और पनडुब्बी भी परेड में शामिल किए गए। कुल 160 फाइटर जेट और 580 तरह के सैनिक हथियार परेड में दिखाए गए। 15 हजार सैनिकों ने सैन्य बैंड के साथ मार्च पास्ट किया। भारत के पास भी अग्नि-5 के रूप में इंटर कॉन्टिनेंटल बैलेस्टिक मिसाइल है। यह 5 हजार किलोमीटर तक मार कर सकती है।

योगी सरकार ने सुनाया NRC को लेकर बड़ा फैसला

-Mradul tripathi

Share.