website counter widget

अफगानिस्तान की मस्जिद में बम ब्लास्ट, कई लोगों की मौत

0

अफगानिस्तान में लगातार एक बाद एक हमले हो रहे हैं। एक बार फिर अफगानिस्तान की मस्जिद में बम धमाका हुआ। यह ब्लास्ट पूर्वी अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत की मस्जिद में उस वक़्त हुआ जब मस्जिद जुमे की नमाज़ अता की जा रही थी। नमाज़ के वक़्त हुए इस धमाके में कम से कम 62 लोगों की जान चली गई जबकि भारी तादाद में लोग घायल हुए हैं। मिली जानकारी के अनुसार तत्काल ही घायलों को नजदीकी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। अस्पताल में दाखिल कराये लोगों में कई की हालत नाजुक बताई जा रही है। फिलहाल पूरे इलाके को पुलिस ने घेर कर अपने कब्जे में ले लिया है।

पुलिस द्वारा पूरे इलाके की छानबीन की जा रही है। नांगरहार प्रांत के स्थानीय अधिकारियों ने भी इस ब्लास्ट की पुष्टि की है। अफगानिस्तान में बम धमाके का यह पहला मामला नहीं है। यहां आए दिन धमाके होते रहते हैं। इस धमाके से पहले बुधवार के दिन पूर्वी अफगानिस्तान में पुलिस मुख्यालय के पास भी एक बम धमाका हुआ था। यह ब्लास्ट मुख्यायल के समीप एक ट्रक में हुआ था। इस बम धमाके में दो पुलिस अधिकारियों की जान चली गई थी। इसके अलावा इस धमाके की वजह से तकरीबन 20 छात्र और 6 पुलिस अधिकारी भी घायल हो गए थे। जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में दाखिल किया गया था।

वहीं इस धमाके को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि यह धमाका बेहद भयानक और भीषण था। इस ब्लास्ट की वजह से कई स्थानीय लोग प्रभावित हुए हैं। इतना ही नहीं धमाका इतना जोरदार था कि मस्जिद के आस-पास स्थिति कई इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा है। वहीं इससे पहले पुलिस मुख्यालय के पास हुए धमाके को लेकर लगमान प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता असदुल्लाह दौलतजाई ने जानकारी दी थी कि मुख्यालय के पास हुए ब्लास्ट की चपेट में उसके नजदीक स्थित एक मदरसा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.