New Zealand Christchurch Gas Explosion : न्यूज़ीलैंड के क्राइस्ट चर्च में बड़ा धमाका

0

पूरे विश्व में हादसों की संख्या बढ़ती ही जा रही है | आए दिन किसी न किसी आतंकी संगठन द्वारा हमलों या दुर्घटनाओं के मामले सामने आते रहते हैं| हाल ही में एक और बड़े हादसे (New Zealand Christchurch Gas Explosion) का समाचार सामने आया है| दरअसल, मामला न्यूज़ीलैंड का है |

VIDEO : प्रियंका गांधी वाड्रा गिरफ्तार

प्राप्त जानकारी के अनुसार, न्यूज़ीलैंड के क्राइस्ट चर्च शहर में एक बड़ा गैस धमाका (New Zealand Christchurch Gas Explosion) हो गया है। इस हादसे में 6 लोग घायल हो गए। वहीं इस घटना के बाद दर्जनों घरों को खाली करवा लिया गया है। इस गैस धमाके में एक घर पूरी तरह तबाह हो गया वहीं आसपास के मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। हालांकि इस हादसे में अब तक किसी की मौत नहीं हुई है। विस्फोट मीलों दूर महसूस किया गया। कुछ लोगों को डर लगा कि यह एक भूकंप या बम हो सकता है। बाद के शो के फुटेज से पता चलता है कि घर लकड़ी और मलबे के ढेर में सिमट गया था और आग की लपटें निकल रही थीं।

अधिकारियों ने पुष्टि की है कि यह एक गैस धमाका था, हालांकि उन्होंने कहा है कि वे अभी भी इसके कारण की जांच कर रहे हैं। भीषण विस्फोट की आवाज सुनकर लोगों को गोलीबारी की आशंकी महसूस हुई। इससे पहले न्यूज़ीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में दो मस्जिदों में हमला हुआ था, जिसमें 51 लोग मारे गए थे।

Karnataka Floor Test LIVE : बीजेपी हॉर्स ट्रेडिंग में लिप्त

4 महीने पहले न्यूज़ीलैंड में क्राइस्ट चर्च (New Zealand Christchurch Gas Explosion) शहर में की दो मस्जिदों में हमला हुआ था, जिसमें 51 बेगुनाह लोग मारे गए थे। क्राइस्ट चर्च में स्वचालित हथियारों से लैस एक बंदूकधारी ने मस्जिद पर हमला किया था, जिसमें 51 लोग मारे गए थे। हमले के वक्त सभी लोग मस्जिद में प्रार्थना कर रहे थे। हमले में इस्तेमाल किए गए हथियार अवैध तरीके से खरीदे गए थे। इस हमले के बाद विपक्षी दलों के समर्थन से सरकार ने न्यूज़ीलैंड के बंदूक कानूनों को सख्त करने के लिए कई बदलाव किए।

एक चश्मदीद ने बताया कि उन्होंने अपने शरीर के माध्यम से दबाव की लहर महसूस की और सोचा कि यह एक विमान दुर्घटना हो सकती है। उन्होंने इस घटना के बारे में बताया कि छत की टाइलें ओलों की तरह बरसती हैं। आग और आपातकालीन विभाग न्यूज़ीलैंड का कहना है कि आग से पांच पड़ोसी संपत्तियां प्रभावित हुईं।

Karnataka Crisis : कुमारस्‍वामी सरकार की परीक्षा आज, क्या बचा पायेंगें सरकार ?

Share.