गलती से फेंकी हीरे की अंगूठी 30 टन कचरे के ढेर में मिली

0

अक्सर ही अनजाने में व्यक्ति ऐसी भूल कर बैठता है जिसका उसे काफी नुकसान उठाना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला ऑस्ट्रेलिया के मेलबोर्न के मालवर्न से सामने आया है। दरअसल यहां रहने वाले एक जोड़े ने अपने घर का रिनोवेशन करवाया था। इसके बाद शनिवार को उन्होंने अपने घर का सारा मलबा एक ट्रक में भरकर डंपिंग यार्ड पहुंचाया। ( Diamond wedding rings ) मलबे से भरे इस ट्रक में ही जोड़े का एक ज्वेलरी बॉक्स भी चला गया था। इस ज्वेलरी बॉक्स में उनकी सगाई की अंगूठी थी जो हीरे की थी।

मौत की सज़ा मिलने के बाद परवेज मुशर्रफ कराहते हुए दिखे, देखें Video

स्टोनिंगटन सिटी काउंसिल के प्रवक्ता जिम कार्डन ने कहा कि, “कपल ने घर के रेनोवेशन के बाद कचरा उठाने के लिए कॉल किया था। हमारी टीम पहुंची और कचरा लेकर कलेक्शन सेंटर आ गई। बाद में कपल को ध्यान आया कि उन्होंने गलती से ज्वेलरी बॉक्स भी कचरे में फेंक दिया, जिसमें उनकी शादी और इंगेजमेंट रिंग्स थीं।” वहीं जब कपल को इस बात का एहसास हुआ कि उन्होंने ज्वेलरी बॉक्स को कचरे में फेंक दिया है तो उन्होंने तत्काल ही कलेक्शन सेंटर को फोन किया। ( Diamond wedding rings ) हालांकि तब तक सेंटर बंद हो चुका था। ऐसे में जिम ने उन्हें अगले दिन तड़के बुलाया।

महिला के घर से 470 करोड़ की ज्वैलरी चोरी

जिम ने बताया कि वह जोड़ा सुबह 4 बजे ही कलेक्शन सेंटर पहुंच गया। इसके बाद सेंटर के सभी कर्मचारियों ने उस ट्रक को ढूढ़ा जो कपल के घर से मलबा लेकर आया था। ट्रक में थोड़ा बहुत नहीं बल्कि 30 टन कचरा भरा हुआ था। चूंकि इतने कचरे में से रिंग ढूढ़ना आसान नहीं था इसलिए पूरे मलबे को उतारा गया। इस मलबे में घर का पुराना फर्नीचर, प्लाइवुड, कार्पेट आदि बहुत कुछ था। इसके बाद कपल और कर्मचारियों ने रिंग की खोज शुरू की। ( Diamond wedding rings ) लगभग 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार ज्वेलरी बॉक्स उनको मिल गया। हीरे की अंगूठी को कचरे में फेंकने के बाद कपल को सारी रात नींद नहीं आई और वे सुबह होने का इंतजार कर रहे थे। जब कपल को उनकी हीरे की अंगूठी मिली तब कहीं जाकर उनकी जान में जान आई।

सेंटर के प्रवक्ता जिम कार्डन ने कहा कि, “यह एक ऐसी चीज है, जिससे आदमी भावनात्मक रूप से जुड़ा होता है। लेकिन मैं लोगों से अपील करना चाहूंगा कि वे इस तरह की लापरवाही ना करें। क्योंकि हमारे कर्मचारी बेहद मेहनत का काम करते हैं। ( Diamond wedding rings ) अगर सभी ऐसा करने लगे तो फिर मदद करना आसान नहीं होगा।”

पुलिस की यूनिफार्म में लगेगा कैमरा, उनके व्यवहार पर रहेगी नजर

Prabhat Jain

Share.