website counter widget

श्रीलंका के कोलंबो में एक और धमाका

0

श्रीलंका में ईस्टर के दिन हुए हमलों (Sri Lanka Bomb Blast) में 360 लोगों की जान चली गई वहीँ 500 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। रविवार को हुए हमलों के बाद पुलिस ने कई बम भी डिफ्यूज किये। इसके बाद अभी भी वहां दहशत का माहौल बना हुआ है। इसी माहौल में आज यानी बुधवार को एक और धमाका हो गया। यह धमाका मोटरसाइकिल में विस्‍फोटक रखकर किया गया। इसे सिनेमा हॉल के पास कई लोगों को निशाना बनाकर किया, लेकिन इसमें किसी के भी हताहत होने की बात नहीं कही जा रही है।

Sri Lanka Blasts : श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट, 290 मौत, 500 घायल, आपातकाल के आसार

Image result for श्रीलंका में एक और धमाका

बुर्का पर लगेगा प्रतिबंध

Image result for श्रीलंका में एक और धमाका

Image result for श्रीलंका में एक और धमाका

ईस्टर के मौके पर हुए आत्मघाती हमलों और सिलसिलेवार धमाकों में कई लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है। ऐसा कहा जा रहा है कि इन घटनाओं में कई महिलाएं भी शामिल हैं। इन इनपुट के आधार पर ऐसा कहा जा रहा है कि श्रीलंका की सरकार वहां पर बुर्के को भी प्रतिबंधित कर सकती है। कहा जा रहा है कि सरकार मस्जिद अधिकारियों से विचार विमर्श करके इस कदम को लागू करने की योजना बना रही है। मुस्लिम महिलाओं की पारंपरिक वेशभूषा में बुर्का और नकाब में कई आतंकी श्रीलंका में घुसे और इन घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। लंका ने बुर्का पर प्रतिबंध लगा दिया तो वह एशिया, अफ्रीका और यूरोप में उन देशों के समूह में शामिल हो जाएगा जिन्होंने आतंकवादियों को पुलिस से बचने या विस्फोटकों को छिपाने के लिए बुर्का का इस्तेमाल करने से रोकने के लिए ऐसा किया।

श्रीलंका में एक और धमाका

Image result for श्रीलंका में एक और धमाका

श्रीलंका में चर्च के पास एक और धमाका, वैन में था विस्फोटक

पुलिस प्रवक्ता रुवान गुनसेकेरा ने बताया कि व्यापाक तलाश अभियान चलाया गया और इस संबंध में मंगलवार को कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया। गुनासेकेरा ने कहा, ‘‘मरने वालों की संख्या 359 पर पहुंच गई है। इस्लामिक स्टेट ने इन घातक हमलों की जिम्मेदारी ली है। वहीँ कई आतंकियों की पहचान भी कर ली गई हैं।”

श्रीलंका में हो सकते हैं और ब्लास्ट, अब तक मरने वालों में…

Image result for श्रीलंका में एक और धमाका

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.