Video : ये कंपनी अपने हर कर्मचारी को दे रही 35-35 लाख

0

साल का आखिरी महीना चल रहा है और साल ख़त्म होने की कगार पर है। ऐसे में अमरीका (America) में ज्यादातर कर्मचारी छुट्टियों पर जा रहे हैं। कई कंपनियां अपने कर्मचारियों के लिए पार्टियां आयोजित कर रही हैं। वहीं अमरीका में क्रिसमस (Christmas) की तैयारियां भी जोरों-शोरों से चल रही हैं। इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनने के बाद शायद आपके भी होश फाख्ता हो जाएंगे। दरअसल अमरीका की एक रियल स्टेट कंपनी (Real Estate Company St John Properties)ने हॉलिडे पार्टी का आयोजन किया था। इस पार्टी के दौरान ही कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बोनस देने की घोषणा की। अब आप सोच रहे होंगे कि पार्टी के बीच बोनस देने में आश्चर्य कैसा?

ईरान, अमेरिका को देगा मुहतोड़ जवाब

चलिए हम आपको बताते हैं की चौंकने वाली बात आखिर क्या है? चौंकने वाली बात यह नहीं है की पार्टी के बीच कंपनी (company St John Properties) ने कर्मचारियों को बोनस दिया। हैरान करने वाली बात यह थी कि इस रियल स्टेट कंपनी ने अपने प्रत्येक कर्मचारियों को एक या दो नहीं बल्कि पूरे 35-35 लाख रुपए बोनस के रूप में दिए। कंपनी ने अपने सभी 198 कर्मचारियों को यह बोनस दिया। कर्मचारियों को बोनस देने के लिए कंपनी ने 71 करोड़ रुपए खर्च किए। इस तरह का कारनामा करने वाली कंपनी का नाम है “सेंट जॉन प्रोपर्टीज” (St. John Properties)। खिसक गई न आपके भी पैरों के नीचे से जमीन? अब जरा सोचिए कि बोनस में 35 लाख रुपए दिए जाने की बात सिर्फ सुनकर आपके होश उड़ गए तब वहां पार्टी में जब कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दिया लिफाफा खोलने को कहा और कर्मचारियों ने जब लिफाफा खोला तो सभी के होश उड़ गए।

अमेरिका-चीन के मध्य बढ़ा तनाव चीनी अधिकारियों का वीज़ा किया बैन

बोनस में 35 लाख की राशि पाकर कई कर्मचारी तो रो पड़े। गौरतलब है कि अमरीका की इस कंपनी (company St John Properties) साल के अंत में हॉलिडे पार्टी का आयोजन किया था और इसी पार्टी में सालाना बोनस का ऐलान कर सभी कर्मचारियों को एक-एक लाल रंग का लिफाफा दिया। इसके बाद जब कंपनी के फाउंडर और चेयरमैन एडवर्ड सेंट जॉन (Chairman Edward St. John) ने सभी को लिफाफा खोलकर देखने को कहा तो लिफाफा खोलते ही कई कर्मचारी ख़ुशी के मारे रो पड़े। हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हर कर्मचारी को उनके कार्यकाल के हिसाब से बोनस प्रदान किया है लेकिन अधिकतर लोगों के हिस्से में 35 लाख रुपए आए हैं।

कंपनी (company St John Properties) का कहना है कि इस साल बेहद ही शानदार प्रदर्शन करने के कारण ही कंपनी ने अपने सभी कर्मचारियों को बोनस देने का फैसला किया। यह कंपनी की तरफ से कर्मचारियों को सिर्फ हॉलिडे बोनस दिया गया है जबकि कंपनी द्वारा सालाना बोनस दिया जाना बाकी है। कंपनी का कहना है कि यह बोनस सालाना बोनस से अलग होगा। इस बारे में कंपनी के फाउंडर और चेयरमैन एडवर्ड सेंट जॉन (Chairman Edward St. John) ने कहा, “मैं इसे सेलिब्रेट करना चाहता हूं और जिन लोगों ने कंपनी के लिए शिद्दत से काम किया है उनका शुक्रिया करना चाहता हूं।”

 

अमेरिका को 30 मिनट में तबाह कर सकती है यह मिसाइल: चीन नेशनल डे परेड

Prabhat Jain

Share.