पाकिस्तानी पीएम को कठपुतली के जैसे नचाती है पाक सेना

0

भारत सरकार के आर्टिकल 370 (Article 370) को हटाने के फैसले का विरोध कर रहे पाकिस्तान (Pakistan) को अब अमेरिका (America) ने आईना दिखाया है। पाकिस्तान इस मुद्दे पर कई देशों से समर्थन मांग चुका है, लेकिन सभी जगह से उसे मुंह की ही खानी पड़ी। वहीं पाक की बात में आकर अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प कई बार मध्यस्थता की पेशकश कर चुके थे, लेकिन पीएम मोदी के सामने आने के बाद उन्होने अपना फैसला बदल लिया। इसके बाद पीएम इमरान खान की परेशानी और बढ़ गई । अब अमेरिका ने पाकिस्तान के पीएम को कुछ ऐसा कहा है कि फिर से बवाल शुरू हो गया है।

तेलंगाना एक्सप्रेस में लगी भीषण आग

Video : राहुल गांधी को 370 के हिमायती मारेंगे जूते!

पाकिस्तानी सेना की कठपुतली इमरान खान

जानकारी के अनुसार, अमेरिका का कहना है कि इमरान खान पाकिस्तान सेना की कठपुतली है। जब इमरान खान प्रधानमंत्री बने थे, तो उन्होने पाकिस्तान को नया पाकिस्तान बनाने की बात कही थी, लेकिन उनकी ये बात अभी तक हवा-हवाई ही साबित हुई है और वे सेना की कठपुतली बनकर काम कर रहे हैं। हाल ही में अमेरिका से एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें बताया है कि इमरान खान के कार्यकाल के दौरान विदेश और सुरक्षा नीतियों पर प्रभावी रूप से पाकिस्तानी सेना हस्तक्षेप कर रही है।

दिग्विजय-सिंधिया नहीं ये बनेंगे मध्यप्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष

इमरान के सपने पर फिरा पानी

कांग्रेसनल रिसर्च सर्विस (सीआरएस) द्वारा तैयार कि गई इस रिपोर्ट को अमेरिकी सांसदों के लिए बनाया गया है। इसमें आगे कहा गया है कि खान को उनके मौजूदा कार्यालय को जीतने से पहले सरकार चलाने का कोई अनुभव नहीं था। पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसी ने नवाज शरीफ को सत्ता से हटाने लिए घरेलू राजनीति में छेड़छाड़ की । रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि इमरान की नया पाकिस्तान के विजन पर वित्तीय संकट से पानी फिर गया है। यह विजन बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य देखभाल और देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने को लेकर है। वहीं अधिकांश विश्लेषकों का कहना है कि पाकिस्तानी सेना का विदेशी और सुरक्षा नीतियों पर प्रभाव जारी है।

 

Share.