website counter widget

इमरान सरकार छुट्टी पर, पाकिस्तान में तख्तापलट!

0

इस्लामाबाद: इमरान खान (Imran Khan) जब से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री (Prime Minister of Pakistan) बने है. तब से उनकी बदकिस्मती का दौर शुरू हो गया है। पाकिस्तान इन दिनों भारी आर्थिक मंदी से गुजर रहा है। पाकिस्तान के ही बहुत से लोग इमरान सरकार का विरोध कर रहे है और उनके इस्तीफ़ा देने की माँग कर रहे है। इस विरोध के बाद अब सोशल मीडिया(social media) पर इमरान सरकार के तख्तापलट की अटकलें तेज हो गई है। इस तख्तापलट की संभावना उस समय और तेज हो गई जब जनरल जावेद बाजवा (Gen Qamar Javed Bajwa) से मुलाकात के बाद इमरान खान 2 दिन की छुट्टी पर चले गए।

बाबा रामदेव ने किया देश के दलितों और मुसलमानों का अपमान

जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी मीडिया में तख्तापलट की खबरें सुर्ख़ियों में है। और स्थानीय लोगों के बीच भी इस बात पर चर्चा गर्म है। एक पाकिस्तानी अखबार के अनुसार आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा और प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) की दो महीने बाद हुई मुलाकात पर हर किसी की नजर थी. लिखा गया है कि मुलाकात के दौरान दोनों की बॉडी लैंग्वेज में खासा फर्क था. वही मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान के वरिष्ठ नेता ख्वाजा इजाहरुल हसन ने कहा है कि अगर इमरान सरकार ने अर्थव्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं की तो ये सरकार अगले बजट तक नहीं चल पाएगी.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने  शिवसेना को दिया झटका  

कुछ दिन पूर्व पाकिस्तान के तेजतर्रार मौलाना और नेता फजलुर्रहमान ने इस्लामाबाद में लगभग दो हफ्ते तक इमरान खान के खिलाफ आज़ादी मार्च निकाला था. उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री इमरान खान पर इस्तीफे का दबाव बढ़ाने के लिये अब वो पूरे देश में प्रदर्शन करने की तैयारी में है. आंदोलन खत्म करने के लिए इमरान खान को झुकना पड़ा था। इमरान सरकार के खिलाफ वंहा का विपक्ष तो है ही साथ वहां की जनता भी उनके खिलाफ है। जानकारी के अनुसार पिछले महीने पाकिस्तान की इकॉनमिक ग्रोथ 5.5 फीसदी से गिरकर 3.3 फीसदी पर पहुंच गई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले साल ये 2.4 फीसदी तक पहुंच सकती है।

जानें क्यों महाराष्ट्र में सरकार बनाने से चुकी शिवसेना!

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.