युद्ध को तैयार पाकिस्तान ने रोकी समझौता एक्सप्रेस, भेजा संदेश

0

भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटा दिया ( Article 370 revoked from Jammu and Kashmir) है। तब से लेकर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और इस बौखलाहट में वह ताबड़तोड़ फैसले ले रहा है। पहले भारत के साथ व्यापार बंद और अब पाकिस्तान ने दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस (Pakistan Stops Samjhauta Express) रोक दी है। इसके साथ ही पड़ोसी मुल्क ने भारत के लिए संदेश भी भेजा है। कहा है कि हमारा ड्राइवर भारत नहीं जाएंगा। आपका ड्राइवर भेजें और ट्रेन वापस ले जाएँ। पाकिस्तान के इस संदेश के बाद यह कहा जा रहा है कि वह युद्ध की तैयारी कर चुका है।

म.प्र. के पूर्व मुख्यमंत्री Babulal Gaur वेंटिलेटर पर, हालत नाजुक

पाकिस्तान (Pakistan) ने आर्टिकल 370 के हटाये ( Article 370 revoked) जाने के विरोध में सख्त कदम उठाते हुए समझौता एक्‍सप्रेस सेवा (Pakistan Stops Samjhauta Express) को रोक दिया है। इस बारे में उन्होंने अटारी रेलवे स्‍टेशन (Attari Railway Station) से सूचना भेजी। सूचना में कहा गया है कि वह फिलहाल इस सेवा को रोक रहा है, लिहाजा भारतीय रेल अपने ड्राइवर और क्रू मेंबर को भेजकर समझौता एक्सप्रेस को पाकिस्‍तान से ले जाएं। पाकिस्तान के इस निर्णय के बाद कई यात्री पाकिस्तान में फंस गए हैं।

कश्मीर के बाद जम्मू के नेताओं पर एक्शन, जानिए घाटी का हाल

अटारी अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन के सुपरिंटेंडेंट अरविंद कुमार गुप्ता ने पाकिस्तान के इस फैसले के बारे मे बताया कि आज पाकिस्तान से समझौता एक्सप्रेस (Pakistan Stops Samjhauta Express) को भारत आना था, लेकिन इस दौरान पाकिस्तान से मैसेज भेजा गया कि भारतीय रेल अपने ड्राइवर और क्रू मेंबर को भेजकर समझौता एक्सप्रेस को ले जाए। अब भारतीय रेल ड्राइवर और गार्ड, जिनके पास वीजा है, उन्हें समझौता एक्सप्रेस लेने भेजा जाएगा।  पाकिस्तान आर्टिकल 370 हटाए जाने के विरोध में यूएन जाने की तैयारी कर रहा है। वहीं भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को पाकिस्‍तान छोड़ने के लिए भी कहा गया है। इतना ही नहीं पाक ने अपने राजदूतों को भी वापस बुला लिया है। इसके साथ ही भारतीय विमानों के लिए अपने एयरस्‍पेस बंद करने की भी घोषणा कर दी गई है।

Article-370 पर अमेरिका का बयान, नहीं…

Share.