कड़ी सुरक्षा के बावजूद चुनाव के दौरान धमाका

0

काबुल: अफ़ग़ानिस्तान(Afghanistan) में आज शनिवार को राष्ट्रपति चुनाव (Prasident election) के लिए वोटिंग चल रही है। वोटिंग के दौरान एक पोलिंग बूथ (Afghanistan Presidential Elections) में धमाका हुआ है. जिसमे लगभग 15 लोगों के घायल होने की खबर है। अफगानिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव में अशरफ गनी(Ashraf ghani) और अब्दुल्ला-अब्दुल्ला(Abdullah-Abdullah) के बीच मुख्य मुकाबला है.

सरकारी स्कूल की दीवार गिरी, कई बच्चे दबे

कड़ी सुरक्षा इंतज़ाम के बावजूद धमाका :-
जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान चुनाव (Afghanistan Presidential Elections) आयोग के प्रवक्ता जबी सदात ने बताया, ‘देशभर में मतदान शुरू हो गया है और हम खुश हैं कि मतदान केंद्रों पर लोग अभी से वोट डालने के लिए पंक्तियों में खड़े हैं।’और मतदान लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम भी किये गए है।
गृह मंत्री मसूद अंदराबी ने शुक्रवार को चुनाव में सुरक्षा तैयारियों पर बल देते हुए बताया था कि इसकी रूपरेखा तैयार करने में उन्हें आठ महीने का वक्त लगा। अफगानिस्तान में 4,942 मतदान केंद्रों में प्रत्येक के बाहर सुरक्षा के तीन विशिष्ट घेरे बनाए गए हैं। पहले दो घेरों में पुलिसकर्मी और खुफिया अधिकारी रहेंगे। तीसरे और सबसे महत्वपूर्ण घेरे में अफगान राष्ट्रीय सेना के जवान तैनात हैं। इतनी सुरक्षा के बावजूद अफ़ग़ानिस्तान के पोलिंग बूथ में जोरदार धमाका हुआ जिसमे 15 लोग घायल हो गए। इतनी सुरक्षा में धमाके से अंदाजा लगाया जा सकता है की आतंकवाद किस हद तक अफगानिस्तान पर हावी है। आपको बता दें कि यह चुनाव ऐसे समय में हो रहे हैं जब अफगानिस्तान के हालात और आतंकियों को लेकर संयुक्त राष्ट्र महासभा में काफी चर्चा हो रही है।

बढ़ती जनसंख्या को लेकर ये क्या कह गए गिरिराज सिंह

आतंकी धमकियां :-
अफगानिस्तान (Afghanistan) में करीब 96 लाख पंजीकृत मतदाता हैं, लेकिन इनमें से कई लोगों ने 18 साल तक चले युद्ध के बाद किसी भी सरकार के यहां हालात बेहतर कर पाने की उम्मीद खो दी है। आतंकवादियों के द्वारा मतदान को लेकर लगातार धमकियां दी जाए रही है। आतंकवादी संगठन ने चुनावी रैलियों और चुनावी दफ्तरों को निशाना बनाने के लिए आत्मघाती हमले किए, जिनमें बड़ी संख्या में लोग मारे गए।

Bhagat Singh Quotes 2019 : रोंगटे खड़े कर देंगे भगत सिंह के ये नारे

-Mradul tripathi

Share.