कारगिल के गुनहगार को अब मिलेगी मौत

0

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज़ मुशर्रफ़ (Former President of Pakistan Pervez Musharraf) को देशद्रोह के मामले में फांसी की सज़ा (Pervez Musharraf Death Penalty) सुनाई गई है। अभी वे दुबई  में हैं। दुबई के एक अस्पताल से जारी किए गए एक वीडियो बयान में उन्होंने कहा कि उनकी हालत बहुत ख़राब है।  मुशर्रफ (Pervez Musharraf) ने अपनी याचिका में उच्च न्यायालय (high court) से अनुरोध था कि विशेष अदालत में उनके खिलाफ लंबित सुनवाई और उनके खिलाफ सभी कार्रवाई को असंवैधानिक घोषित किया जाए, लेकिन  उनकी बात नहीं मानी गई और अब उन्हें फांसी की सजा सुना दी गई है।

Milk Prices In Pakistan : दूध के लिए पाकिस्तान बहा रहा खून

इस्लामाबाद की विशेष अदालत ने पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा सुनाई है। कोर्ट में कहा गया कि यह सजा नवंबर 2007 में आपातकाल लागू करने की वजह से सुनाई गई है। मुशर्रफ ने देश में आपातकाल लागू करने के बाद मार्शल लॉ लगा दिया था। उनके खिलाफ राजद्रोह का मामला दिसंबर 2013 से चलाया जा रहा है।

क्या है मामला

पाकिस्तान में तीन नवंबर, 2007 को इमरजेंसी लागू करने के लिए और दिसंबर 2007 के मध्य तक संविधान को निलंबित करने के लिए मुशर्रफ (Pervez Musharraf Death Penalty) के खिलाफ दिसंबर 2013 में मामला दर्ज किया गया था। 2013 के चुनावों में जीत के बाद मुस्लिम लीग (नवाज) सत्ता में आई। इसके बाद उनके खिलाफ संविधान की अवहेलना का मुकदमा दायर किया गया था। इसके बाद 31 मार्च, 2014 को परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) को मुख्य आरोपी बनाया गया।

Pakistan reaction on Chandrayaan 2 : चंद्रयान 2′ से संपर्क टूटने पर पाकिस्तानी मंत्री का शर्मनाक बयान

Rakhi का Pakistan प्रेम, सभी ने कहा शेम-शेम!

 – Ranjita Pathare 

Share.