website counter widget

39 लाशों से भरा था ट्रक, वजह जानकार उड़ जाएंगे होश

0

ब्रिटेन के लंदन में उस समय अफरा-तफरी का माहौल बन गया जब बुधवार को एक ट्रक के कंटेनर से एक-दो या फिर दस नहीं बल्कि पूरे 39 शव बरामद हुए। मिली जानकारी के अनुसार यह ट्रक बुल्गारिया से लंदन आया था। जैसे ही इस बात की खबर पुलिस को लगी तो तत्काल ही पुलिस ने ट्रक से लाशों को बरामद कर ट्रक चालाक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि हत्या के संदेह में आयरलैंड के 25 वर्षीय ट्रक चालाक को गिरफ्तार कर लिया गया है। एस्सेक्स पुलिस का कहना है कि लंदन के पूर्व एवेन्यू ग्रेयस में वाटरग्लेड औद्योगिक पार्क में इस ट्रक से जिन लोगों को पाया गया था वे सभी मृत घोषित कर दिए गए हैं।

जैसी ही इस बात की जानकारी नागरिकों को लगी तो पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं पुलिस ने बताया कि बरामद किए शवों में 38 वयस्क और किशोर शामिल था। यह ट्रक बुल्गारिया से आया था और शनिवार को होलीहेड होते हुए देश में दाखिल हुआ। इस घटना को लेकर पुलिस मुख्य अधीक्षक एंड्रयू मैरिनर का कहना है कि फिलहाल मृतकों की पहचान की कोशिश की जा रही है। हालांकि अभी तक किसी भी मृत व्यक्ति के बारे में शिनाख्त नहीं हो सकी है। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि वे इस दुखद घटना से बेहद आहात हैं। इसके अलावा उन्होंने ट्वीट में लिखा कि वे इस घटना के पीछे के वास्तविक तथ्यों का पता लगाने के लिए एस्सेक्स पुलिस के साथ मिलकर काम करेंगे।

वहीं प्रधानमंत्री के ट्वीट के बाद ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति ने पटेल ने कहा कि “मैं इस  दुखद घटना से स्तब्ध और दुखी हूं।” गौरतलब है कि प्रीति पटेल भारतीय मूल की हैं और वे मौजूदा समय में ब्रिटेन की गृह मंत्री हैं। उन्होंने आगे जानकारी दी कि एस्सेक्स पुलिस द्वारा एक आदमी को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल एस्सेक्स पुलिस उस व्यक्ति से पूछताछ कर रही है और हमें उन्हें जांच करने देना चाहिए।

Prabhat jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.