बड़े आतंकी हमले में 35 लोगों की दर्दनाक मौत

0

पश्चिमी अफ्रीकी देश बुर्किना फासो में हुए आतंकी हमले (Terrorist Attack In Burkina Faso) में 35 लोगों की मौत हो गई है। सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 35 नागरिकों के साथ 80 आतंकवादी भी मारे गए हैं। देश के राष्ट्रपति रोच मार्क काबोर (Country President Roach Mark Kabor) ने इसकी जानकारी मीडिया को दी। अफ्रीकी देश बुर्किना फासो (African country Burkina Faso) में कई आतंकी संगठन सक्रिय हैं और वहां खूनी संघर्ष की घटनाएं कई बार हो चुकी हैं। बुर्किना फासो के संचार मंत्री रेमिस डैनजिनोऊ (Communications Minister Remis Danzinou) ने बताया कि जिन 35 लोगों की मौत हुई है उनमें 31 महिलाएं हैं. राष्ट्रपति ने देश में 48 घंटे के लिए राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है.

India vs South Africa 3rd Test : कप्तान कोहली तोड़ेंगे 3 बड़े रिकॉर्ड

जानकारी के अनुसार बुर्किना फासो (Terrorist Attack In Burkina Faso) के एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि मंगलवार सुबह कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने शहर के अरबिंदा इलाके पर हमला कर दिया। इस हमले में कई लोगों की मौत हो गई। आतंकियों ने सैन्‍य टुकड़ी पर भी हमला किया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरने के लिए एक अभियान चलाया और इस दौरान 80 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। सूत्रों के अनुसार इस हमले में बुर्किना फासो की सेना के चार सैनिक भी मारे गए हैं।

India vs South Africa 2nd Test Live Score : साउथ अफ्रीका 275 रन पर ढेर

आपको बता दें की अभी तक बुर्किना फासो (Terrorist Attack In Burkina Faso) में हुए आतंकवादी हमलों में 700 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। यह आंकड़ा बड़ा चौंकाने वाला है कि मारे गए लोगों में 200 सेना के जवान भी शामिल हैं। ऐसे में यह क्षेत्र काफी असुरक्षित महसूस किया जाने लगा है। नतीजतन हजारों लोगों ने यहां से पलायन किया है। हजारों लोगा अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्‍थानों पर शरण लेने पहुंच गए हैं। बता दें कि अफ्रीकी देशों में सुरक्षा काफी बड़ा मुद्दा रहा है।

India vs South Africa 2nd Test Live : दूसरे दिन का खेल ख़त्म, अफ्रीका 36/3

-Mradul tripathi

Share.