website counter widget

PoK में आतंकी कैंपों को भारतीय सेना ने किया तबाह

0

मुजफ्फराबाद: पाकिस्तान(Pakistan) को आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के कारण दुनिया भर के देशों ने उसे दरकिनार कर दिया है और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उसे कई बार चेतावनी भी दी जा चुकी है। लेकिन कहते है ना कि कुत्ते की दुम को कितना भी सीधी कर लो वो टेढ़ी ही रहती है कुछ ऐसा ही हाल बौखलायें पाकिस्तान का भी है। भारी मंदी कि मार झेल रहे पाकिस्तान की आवाम के पास खाने के लिए अनाज नहीं है लेकिन दशहतगर्दी फैलाने में पीछे नहीं रहता। अभी हाल ही में पाकिस्तान की तरफ से एक बार भी बिना किसी उकसावे के तंगधार सेक्टर में फायरिंग की गई जिसकी चपेट में आने से दो भारतीय सैनिक(Indian Army) शहीद हो गए थे और एक स्थानीय नागरिक को भी जान गवानी पड़ी थी। लेकिन भारतीय सेना ने इस दुस्साहस का बदला बिना देर किये ले लिया है।

इंदौर के विधायक रमेश मेंदोला गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार भारतीय सेना ने जवाबी कार्यवाई में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर(PoK) में सक्रिय टेरर लॉन्च पैड्स को ख़त्म करने के लिए लगातार गोले बरसा रही है. हालांकि भारतीय सेना ने आतंकियों के खिलाफ की गई कार्रवाई में रिहायशी इलाकों में कोई गोलाबारी नहीं की, लेकिन पीओके निवासियों का दावा है कि जिस तरह से भारतीय सेना आतंकियों के लॉन्च पैड्स का खात्मा करने के लिए गोले बरसा रही थी, उससे ऐसा लग रहा था कि वह यहां मौजूद हर चीज खत्म कर देंगे. पीओके के कई निवासियों ने भारतीय सेना की कार्रवाई के वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किए हैं. कुछ स्थानीय लोगों ने दावा किया कि सेना की कार्रवाई में आतंकी लॉन्च पैड्स को अच्छा खासा नुकसान पहुंचा है.

Jhabua Assembly By-election 2019 : झाबुआ विधानसभा उपचुनाव में कड़ी टक्कर

जानकरी के अनुसार सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने भी रविवार को बताया कि जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर के दूसरी तरफ भारतीय सेना द्वारा की गई एक जवाबी कार्रवाई में 10 पाकिस्तानी सैनिक और कई आतंकी मारे गए और तीन आतंकी शिविर नष्ट कर दिये गए. उन्होंने कहा कि कार्रवाई में मारे गए आतंकवादियों के बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है. जरनल रावत ने कहा कि सेना को मिली ठोस सूचना के बाद सीमा पार आतंकी शिविरों को निशाना बनाया गया.

बापू को राष्ट्रपिता नहीं मानती साध्वी प्रज्ञा, कहा…

जनरल रावत ने कहा कि राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) को जवाबी कार्रवाई के बारे में जानकारी दी गई है. और लगातार रक्षा मंत्री को इस करवाई के बारे में अवगत कराया जा रहा है।

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.