आवासीय इलाके में प्लेन क्रैश, 26 लोगों की मौत

0

अफ्रीकी देश कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (DR Congo) के शहर गोमा में शनिवार को एक विमान उड़ान भरने के दौरान सघन आबादी वाले क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई बताया जा रहा है की मारे गए लोगों में यात्री, प्लेन के क्रू मेंबर और हादसे के वक्त नीचे मौजूद कुछ लोग भी शामिल हैं. राहत और बचाव दल ने यह जानकारी दी। गोमा बचाव सेवा के समन्वयक जोसेफ मकुंडी ने एएफपी को बताया, “हम अब तक 23 शव निकाल चुके हैं।” इस दुर्घटना में प्लेन में सवार सभी लोगों की मौत होने की आशंका जताई जा रही है (DR Congo Plane Crash). सरकार के अनुसार यह 19 सीटर एयरक्राफ्ट, मैपॉन्डो जिले के पास गोमा के हवाई अड्डे पर आवासीय घरों के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ.

बीजेपी को बहुमत मिलना मतलब भैंसे से दूध दुहना

https://twitter.com/eliezaireushin/status/1198527030284959751

खराब रखरखाव और सुरक्षा नियमों की कमी के चलते डेमोक्रेटिक रिपब्लिक कांगो में विमान दुर्घटनाएं आम बात है। यूरोपीय संघ (The European Union) का कोई भी विमान यहां अपनी सेवाएं नहीं देता है।

Maharashtra Government Live Updates : महाराष्ट्र मामले पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई शुरू

https://twitter.com/eliezaireushin/status/1198532070395596800

जानकारी के अनुसार गोमा हवाईअड्डे(Goma Airport) के अधिकारी रिचर्ड मैंगोलोपा ने कहा कि इस दुर्घटना में किसी के भी बचने की उम्मीद नहीं है। डोर्नियर-228 विमान गोमा से 350 किलोमीटर उत्तर में स्थित बेनी जा रहा था. मगर उड़ान भरने के एक मिनट बाद ही यह दुर्घटना हो गई। दुर्घटना का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन माना जा रहा है कि इंजन फेल होने की वजह से यह हादसा हुआ (DR Congo Plane Crash)। बिजी बी एयरलाइन के कर्मचारी हेरिटियर ने बताया कि विमान में 17 यात्री और दो चालक दल के सदस्य थे और इसने सुबह करीब नौ-सवा नौ बजे उड़ान भरी। कांगो में यू.एन मिशन ने कहा कि उसने कांगो के अधिकारियों की मदद करने के लिए दो दमकल गाड़ियों के साथ एक आपातकालीन क्रैश और बचाव दल भेजा।

बीजेपी से डरे कांग्रेस-NCP-शिवसेना के दिग्गज

-Mradul tripathi

 

Share.