website counter widget

महज दस मिनट की नीलामी में 177 करोड़ रुपये में बिकी पेंटिंग

0

हांगकांग : अक्सर लोगों को कहते सुना होगा आपने की शौक बड़ी चीज होती है। इन्ही में से एक कुछ लोगों को पेंटिंग्स का शौक होता है जिन्हे अगर कोई पेंटिंग पसंद आ जाए तोह वह उसके लिए कोई भी कीमत चुकाने के लिए तैयार हो जाते है (Cartoon Girl Painting By Japanese Artist)। एक ऐसा ही मामला हांगकांग (hong kong)  से प्रकाश में आया है जिसमे एक पेंटिंग्स के शौक़ीन व्यक्ति ने एक पेंटिंग (Painting) को 177 करोड़ रुपये में खरीद लिया।

दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों के लिए केंद्र का बड़ा तोहफा

जानकारी के अनुसार, हांगकांग  में सरकार के खिलाफ़ जारी प्रदर्शनों के बीच जापान की एक 19 साल पुरानी पेंटिंग 177 करोड़ रुपये में बिकी है (Cartoon Girl Painting By Japanese Artist)। इस पेंटिंग का नाम ‘नाइफ बिहाइंड बैक’ है, जिसकी नीलामी सोमवार को मॉडर्नस्टिक कन्वेंशन सेंटर में हुई। इस पेंटिंग को अपना बनाने के लिए छह लोगों ने बोली लगाई और एक व्यक्ति ने सबसे अधिक बोली लगाकर इस पेंटिंग को ख़रीद लिया। ये पूरी नीलामी केवल 10 मिनट में ही ख़त्म हो गई। सोथबी ऑक्सन हॉउस कि अनुमानित कीमत से पांच गुना अधिक कीमत में यह पेटिंग बिकी है।  इस पेंटिंग को जापानी कलाकार योशितमो नारा ने तैयार की थी. जिसमे एक लाल रंग के कपड़े पहने हुई लड़की है। लड़की का एक हाथ पीछे की तरफ है। शीर्षक के अनुसार उस हाथ में चाकू है। इस पेंटिंग का साइज 234x208cm है और इसे जापानी कलाकार योशितमो नारा ने साल 2000 में तैयार किया था।

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन पर कसा तंज

इससे पहले सोथबी नीलामी घर ने शनिवार को चीनी कलाकार सेन्यू की एक पेंटिंग को 178 करोड़ रुपये में नीलाम किया था। पेंटिंग में एक न्यूड महिला को दिखाया गया था। इसके लिए चार लोगों ने बोली लगाई थी। उस पेंटिंग के लिए शुरुआती कीमत 134 करोड़ रुपये रखी गई थी। पाँच दिनों तक चली नीलामी में सोथबी ने लगभग 20 चीज़ों को नीलामी के लिए रखा था। इस दौरान 23 अरब रुपये के व्यापार की संभावना जताई गई थी।

दुर्गा पूजा जुलूस पर मुस्लिमों का हमला, Video Viral

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.