क्रिसमस ट्री में से निकला जहरीला सांप

0

क्रिसमस आने में कुछ ही दिन का समय शेष रह गया है। ऐसे में दुनियाभर में क्रिसमस(Python On Christmas Tree) की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। लोग अपने-अपने घरों, कार्यालय और दुकानों में क्रिसमस ट्री को सजाने संवारने लगे हैं। वहीं ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की गई है जिसमें पाइन के पौधे से 10 फीट लंबा अजगर लिपटा हुआ नज़र आ रहा है। दरअसल Jen King नाम के एक शख्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है जिसमें पाइन के पौधे से 10 फीट लंबा अजगर लिपटा हुआ नज़र आ रहा है। यह पौधा कहीं और नहीं बल्कि एक महिला के घर में रखा हुआ था।

Jen King इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखते हैं कि Leanne Chapman जो यूके से ऑस्ट्रेलिया आई हैं। यहां उनका पहला क्रिसमस है। आगे उन्होंने लिखा कि उन्हें अपने घर में इस पेड़ के साथ एक पाइथन सांप दिखा। सच में यह यहां तो नॉर्मल नहीं है। चूंकि Leanne Chapman हाल ही में ऑस्ट्रेलिया आई हैं और वे यहां अपना क्रिसमस सेलिब्रेट करेंगी। लेकिन जैसे ही उन्होंने अपने घर में लगे पाइन के पौधे से 10 फीट लंबा अजगर लिपटा हुआ देखा तो उसकी तस्वीर खींच कर ट्विटर पर शेयर की। उनके लिए भले ही यह नार्मल बात न हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले लोगों के लिए यह साधारण सी बात है।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया में कई प्रजाति के सांप पाए जाते हैं। कई सांप जहरीले होते हैं तो कई जरा भी जहरीले नहीं होते। अधिकतर लोगों के घरों में सांप आ जाते हैं यह सामान्य बात है। लेकिन जिस महिला के घर के पौधे में यह सांप निकला वह पहली बार ऑस्ट्रेलिया आई है और यह उसका पहला क्रिसमस है। वहीं जिस पौधे को वह क्रिसमस ट्री बनाने वाली थी उसमें सांप देखकर उसके होश उड़ गए। हालांकि महिला पूरी तरह सुरक्षित लेकिन उसका ऑस्ट्रेलिया में पहला क्रिसमस(Python On Christmas Tree) हमेशा के लिए यादगार बन गया।

पुलिस की यूनिफार्म में लगेगा कैमरा, उनके व्यवहार पर रहेगी नजर

श्रद्धालुओं से भरी बस 500 मीटर गहरी खाई में गिरी 14 की मौत, 19 घायल

पूर्व राष्ट्रपति मनी लॉन्ड्रिंग के दोषी करार, दो साल की सजा

Prabhat Jain

Share.