पाकिस्तानियों की पत्नियां नहीं लौटा रहा चीन

0

पाकिस्तान और चीन अपनी दोस्ती की कसमें खाते नहीं थकते हैं| चीन को पाकिस्तान अपना सच्चा दोस्त बताता है| इनके रिश्तों का एक नया सच सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में बहुत से ऐसे लोग हैं, जिनकी शादी चीन में हुई, लेकिन वे अपनी पत्नी और बच्चों को वापस नहीं ला पा रहे हैं। चीन के शिनजियांग में बड़ी संख्या में उइगर मुसलमान रहते हैं। चीन ने इनकी पत्नी और बच्चों के पासपोर्ट जब्त कर लिए हैं। अब फिर से परिवार से मिलने के लिए ये लोग दो देशों की सरकार से गुहार लगा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चीन शिनजियांग के उइगर मुसलमानों पर सख्त रुख अपना रहा है। इन मुसलमानों पर काफी पाबंदियां लगाई गई हैं। रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के एक व्यापारी मिर्जा इमरान बेग इन दिनों बीजिंग दूतावास के चक्कर काट रहे हैं। मीडिया से चर्चा में उन्होंने बताया कि उसकी पत्नी और बच्चे चीन के शिनजियांग में फंसे हुए हैं। इमरान का कहना है कि उसकी पत्नी उइगर मुसलमान है और उनके बच्चे चीन के नागरिक हैं, लेकिन चीन सरकार ने उनकी पत्नी और बच्चों के पासपोर्ट जब्त कर लिए हैं।

इमरान ने कहा कि उनकी पत्नी और बच्चों को शिनजियांग में कैंप में ले जाया गया, जहां उनका ब्रेनवॉश किया जा रहा है। इमरान फिलहाल बीजिंग की यात्रा कर रहे हैं और यहां दूतावास से संपर्क कर पत्नी और बच्चों को वापस लाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इमरान ने बताया कि जब भी वब पाकिस्तानी राजदूत से मदद मांगने जाते हैं, वह कहते हैं इंतज़ार करो। उन्हें उम्मीद है कि पाकिस्तान की नई सरकार उनके घरवालों को लाने में जरूर उनकी मदद करेगी|

Share.