उज्जैन में विश्व हिन्दू परिषद ने किया निगम अधिकारी का मुंह काला

0

भगवान गणेश के विसर्जन के दिन कचरा वाहन में उनकी मूर्तियों को ले जाने के  मामले में विश्व हिन्दू परिषद् ने नाराज़गी जाहिर की है। उज्जैन में विरोध के कारण हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने अधिकारी पर अपना गुस्सा जाहिर किया। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने नगर निगम के कार्यपालन यंत्री का मुंह काला कर दिया।

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल का विरोध गणेश प्रतिमा विसर्जन की खराब व्यवस्था को लेकर था। उज्जैन नगर निगम ने शहर की गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए अलग-अलग स्थान बनाए थे, जहां प्रतिमाओं का विसर्जन किया जा रहा था| जो भी लोग अपने घर की प्रतिमा या पूजा सामग्री विसर्जन करने के लिए पहुंच रहे थे, उसे कचरे की गाड़ी में एकत्रित किया जा रहा था, जिसे विश्व हिंदू परिषद ने हिंदू धर्म की आस्था को ठेस पहुंचाने वाली हरकत बताया।

इसके दूसरे दिन सोमवार को विश्व हिंदू परिषद शहर की हीरा मिल की चाल स्थित बनाए गए विसर्जन पॉइंट पर पहुंचे और अपनी नाराजगी जताई। पहले तो नाराज लोगों से महापौर और कार्यपालन यंत्री ने बात करके गलती को सुधारने का आश्वासन दिया, लेकिन इस बीच अचानक कार्यकर्ताओं के बीच में से एक युवक ऑइल का डिब्बा लेकर आया और कार्यपालन यंत्री के मुंह पर फेंक दिया। इस दौरान महापौर अपनी गाड़ी में बैठकर रवाना हो गईं। घटना के बाद कार्यपालन यंत्री तत्काल निकल गए।

Share.