क्या सफेदपोशौं का नकाब बना विकास दुबे का कफन?

0

यूपी के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे की कहानी अब खत्म हो चुकी है .उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपने 8 जवानों के हत्यारे से बदला ले लिया है. दिन रात एक करने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने 8 दिन के अंदर इस कुख्यात गुंडे को एनकाउंटर कर मार गिराया .उत्तर प्रदेश के कानपुर में 59 अलग-अलग मामलों में लिप्त यह हत्यारा जब दर-दर की खाक छान रहा था तो पुलिस की 25 टीमें इसे ढूंढ रही थी ,ऐसे में मध्यप्रदेश के उज्जैन शहर में महाकाल मंदिर परिसर में विकास दुबे ने खुद आत्मसमर्पण किया. उज्जैन से कानपुर ले जाते समय रास्ते में पुलिस की गाड़ी पलटी और विकास दुबे का एनकाउंटर कर दिया गया.

विकास दुबे: पिछले आठ दिनों का सिलसिलेवार घटनाक्रम देखे यहाँ

Vikas Dubey Kanpur Encounter Live Updates - Vikas Dubey Encounter ...

अब इस एनकाउंटर पर कई तरह के प्रश्न चिन्ह लग रहे हैं ,मसलन अगर विकास दुबे को भागना ही था तो उसने आत्मसमर्पण क्यों किया, साथ ही प्रश्न यह भी है कि यदि विकास दुबे भाग रहा था तो उसे गोली सीने पर कैसे लगी. प्रश्न यह भी है कि विकास दुबे के साथ 200 से अधिक पुलिसकर्मियों के और अन्य आला अधिकारियों के साथ होने के साक्ष्य मिले, विकास दुबे के वकीलों से भी पूछताछ की गई और साथ ही विकास दुबे के रिकॉर्ड खंगालने के बाद यह भी सामने आया है कि उसका उत्तर प्रदेश की हर राजनीतिक पार्टी में दखल था.

ऐसे में मुमकिन है कि यदि विकास दुबे से पूछताछ की जाती तो उस दौरान विकास दुबे कई बड़ी हस्तियों, नेताओं या अन्य लोगों के नाम उजागर कर सकता था. जैसा प्राथमिक जांच में पाया गया की पुलिस विभाग के आला अधिकारियों का साथ उसे मिला.

Vikas Dubey encounter: विकास दुबे के एनकाउंटर ...

ऐसे में इस एनकाउंटर पर यह भी सवाल उठ रहा है कि विकास दुबे को पता था कि यदि वह उत्तर प्रदेश पुलिस के हत्थे चढ़ा तो सीधे-सीधे उसे गोली मार दी जाएगी इसी कारण वह मध्य प्रदेश पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर गया, लेकिन इस बीच पिछले 8 दिन की घटना क्रम देखते हुए शासन और प्रशासन को कहीं ना कहीं यह लगा कि यदि विकास दुबे ने मुंह खोला तो पता नहीं कितने सफेदपोश के काले कारनामों से पर्दा उठ जाएगा. फिलहाल एनकाउंटर हर तरफ से प्रश्न के घेरे में है. महाकाल मंदिर परिसर में हुई विकास दुबे और पुलिस के बीच की बात अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है ,ना ही विकास दुबे के पिछले 2 या 3 दिनों के कॉल डिटेल्स सार्वजनिक किए जा रहे हैं .

गैंगस्टर विकास दुबे का पुलिस ने किया एनकाउंटर

Kanpur Encounter, Vikas Dubey Today Latest News Live Updates in ...

साथ ही कोरोना के चलते जब उत्तर प्रदेश की सीमाएं सील है तो ऐसे में विकास दुबे कई राज्यों से होता हुआ मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर कैसे पहुंचा इस पर भी संशय हैं,विकास दुबे के कानपुर शहर में पुलिस के आने की खबर देने से लेकर उसके उज्जैन तक सुरक्षित आ जाने के बीच कितने लोग भागीदार हैं और कहां-कहां कड़ियां जुड़ी हुई है फिलहाल कहना असंभव है और यह सारी बातें यह इशारा करती है कि कहीं ना कहीं इस एनकाउंटर को सीधे-सीधे विकास दुबे के पुलिस की वैन पलटी खा जाने के बाद भागने और गोली मार देने जितना सरल नही कहां जा सकता.

विकास दुबे का खास अमर दुबे ढेर, मामले में अब तक जो कुछ हुआ देखे यहाँ

Vikas Dubey Escaped From Faridabad UP STF Encounter Amar Dubey In ...

Share.