Video: 7 वर्षीय बेटी के साथ बहे पिता, मौत

0

कटनी के माधव नगर में एक रूह कंपाने वाली घटना हुई। घटना रात करीब 8 बजे की है। भाजपा जिलाध्यक्ष पीताम्बर टोपनानी के भाई प्रताप टोपनानी के पुत्र प्रशांत ग्राम पंचायत चौराहे में मासूम बेटी आद्या को बचाते हुए नाले में बह गए। रविवार रात हुई इस घटना में पिता-पुत्री दोनों की मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे के बाद सभी लोग सदमे में हैं।

दरअसल, प्रशांत यहां अपनी बेटी के साथ कुछ खरीदने यहां दुकान पर आए थे। इसी बीच तेज़ बारिश शुरू हो गई। पिता-पुत्री जाने के लिए गाड़ी पर बैठे तभी बेटी आद्या के हाथों से चिप्स का पैकेट नाले में गिर गया और तेज हवा होने के कारण थोड़ा आगे चला गया, जिसे उठाते वक़्त ये हादसा हुए। पैकेट को उठाने के लिए बेटी आद्या आगे दौड़ी पास ही नाला उफान पर था और बेटी उसमें बह गई। बेटी को बहता देख पिता ने भी नाले में छलांग लगा दी। अत्यधिक बहाव होने के कारण पिता-पुत्री दोनों बह गए। यह नाला ग्राम पंचायत चौराहे से होता हुआ दुगाड़ी नाले में मिलता है।

रातभर बड़े पैमाने पर पिता-पुत्री दोनों की तलाश की गई। पूरी रात चले रेस्क्यू में जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी थी। राज्यमंत्री संजय पाठक, विधायक संदीप जायसवाल, महापौर शशांक श्रीवस्तव, निगमाध्यक्ष संतोष शुक्ला सहित नगर निगम का अमला तथा पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी रात भर रेस्क्यू में शामिल रहे किन्तु हादसे का परिणाम अत्यंत दुखद ही निकला।  सुबह करीब पौने 6 बजे दोनों के शव नाले के अंतिम छोर में मिले।

जिलाध्यक्ष पीताम्बर टोपनानी इंदौर में थे| रात्रि में खबर मिलते ही  ट्रेन से कटनी के लिए रवाना हो गए। गौरतलब है की कालोनाइज़र द्वारा बनाया गया अंडर ग्राउंड नाला विवाद का विषय बना हुआ है। इसी वजह से रातभर चले रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी परेशानी भी आई।

Share.