वाहन किए पार्क तो जेब पर बढ़ेगा भार

0

हिमाचल प्रदेश की राजधानी और पहाड़ों की रानी शिमला में अब नए साल से पर्यटकों की जेब पर भार पड़ने वाला है। शिमला में नए साल से पार्किंग महंगी होने जा रही है। नए साल से सिर्फ स्थानीय लोगों की नहीं बल्कि पर्यटकों को भी अपने वाहन को पार्क करने के लिए ज्यादा शुल्क (Parking Will Have To Be Expensive In Shimla) देना होगा।

शिमला नगर निगम इस महीने होने वाली बैठक में यह घोषणा करने वाला है। अब नगर निगम शिमला में पार्किंग पर सिर्फ शुल्क नहीं बल्कि जीएसटी (Parking Will Have To Be Expensive In Shimla) भी वसूलने की तैयारी कर रहा है। इस माह होने वाली नगर निगम की मासिक बैठक में इस प्रस्ताव को लाने की निगम तैयारी कर रहा है। इस प्रस्ताव के मुताबिक, शहर भर की सभी बड़ी पार्किंग में 18 प्रतिशत जीएसटी लागू होगा।

अभी तक निगम अपनी पार्किंग में जीएसटी शुल्क नहीं लेता था। वाहन पार्क (Parking Will Have To Be Expensive In Shimla) करने पर केवल 10 रुपए प्रति घंटा के हिसाब से पर्ची काटी जाती थी। अब निगम की पार्किंग में जीएसटी रेट लागू होने से यह दर 10 रुपए की जगह 12 रुपए हो जाएगी। पार्किंग पर जीएसटी लागू किए जाने से जहां लोगों की जेब पर वजन बढ़ेगा वहीं वहीं नगर निगम की आय में इजाफा होगा। नगर निगम डिप्टी मेयर ने जानकारी दी कि पार्किंग शुल्क में जीएसटी लगाने के प्रस्ताव पर अंतिम फैसला निगम की मासिक बैठक में लिया जाएगा।

शिमला से ठंडी दिल्ली…

PHOTO : छुट्टी मनाने शिमला पहुंचे राहुल…

तीन दिन की बर्फबारी से जमा शिमला

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.