शर्मनाक ! जूतों पर छापे भगवान गणेश

0

हवाई की एक कंपनी ने हिंदुओं की भावना से खिलवाड़ किया है। कंपनी ने जूतों पर भगवान गणेश की फोटो प्रिंट कर दी है। इस कंपनी का नाम मायूई वोक है। हिंदू समुदाय ने कंपनी को सख्त निर्देश दिए हैं कि जल्द इन जूतों को वापस ले। हिंदू समुदाय का कहना है कि कंपनी का यह कदम सरासर ग़लत है।

नेवादा में हिंदू नेता राजन जेद ने बयान जारी कर कहा कि भगवान गणेश का हिंदू धर्म में सर्वोच्च स्थान है। उनकी घर और मंदिर में पूजा होती है। ऐसे में किसी के पैर पर शोभा नहीं देते। हिंदू देवी-देवताओं का किसी कमर्शियल एजेंडे के तहत गलत प्रयोग करना या किसी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का इनका प्रयोग सही नहीं है।

हिंदु धर्म में गणेश सबसे ऊपर

राजन जेद यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ हिंदूइज्म के अध्यक्ष हैं। उन्होंने कंपनी से औपचारिक माफीनामे की मांग की है। उन्होंने जूतों को बाज़ार, वेबसाइट और स्टोर्स से वापस लेने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि बिना सोचे-समझे हिंदू देवी-देवताओं का इस तरह से प्रयोग नहीं करना चाहिए। किसी भी धर्म के प्रतीकों को बड़े या छोटे तौर पर गलत तरीके से उपयोग नहीं किया जाना चाहिए।

दुनिया भर में हिंदुओं को पहुंची है ठेस

मायूई वोक, जिसकी टैग लाइन ए स्टेट ऑफ माइंड है। हमेशा से अपने ग्राहकों को कुछ नया देने का दावा करती है। बाकी उत्पादों से अलग कंपनी महिलाओं के 10 तरह के जूते अपनी साइट पर भगवान गणेश के नाम से बेच रही है। इनकी कीमत करीब 45 डॉलर से लेकर 70 डॉलर के बीच है।

भगवान भी असमंजस में…

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.