यूपीएससी की वेबसाइट हुई हैक, लिखा ‘आई एम स्टूपिड’

0

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की साइट हैकरों ने सोमवार रात कुछ देर के लिए हैक कर ली थी। हैक होने के दौरान यूपीएससी की साइट खोलने पर होमपेज पर कार्टून कैरेक्टर डोरेमॉन की तस्वीर दिख रही थी। साथ ही तस्वीर में  ‘डोरेमॉन पिक अप द कॉल’ और ‘आई एम स्टूपिड’ जैसी लाइन लिखी हुई थी। इतना ही नहीं बैकग्राउंड में कार्टून का टाइटल ट्रैक भी बज रहा था।

फिलहाल, साइट ठीक हो गई है। आप इसे एक्सेस कर सकते हैं। बता दें कि वेबसाइट तब हैक हुई, जब यूपीएससी के पोर्टल पर भर्ती    आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने वाली थी। इस घटना के बाद कई लोग स्क्रीन शॉट लेकर ट्विटर पर शेयर कर रहे हैं। साथ ही डिजिटल इंडिया, पीएमओ, पीएम मोदी और सूचना मंत्रालय को टैग कर जानकारी दे रहे हैं।

 

ऐसा पहली बार नहीं है, जब कोई सरकारी वेबसाइट हैक हुई हो। इससे पहले अप्रैल मे रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक हुई थी। हैक होने के बाद वेबसाइट के होम पेज पर चीनी अक्षर दिखाई दे रहा था। वहीं हैकर्स ने अप्रैल में ही देश के सर्वोच्च न्यायालय की वेबसाइट हैक कर ली थी। सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट ब्राजील के हैकर्स ने हैक की थी। इसके अलावा एयर इंडिया आधिकारिक वेबसाइट को भी हैकर्स अपना निशाना बना चुके हैं।

Share.