उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन में शामिल

0

हाल ही में एनडीए से अलग हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन में शामिल हो गए। गुरुवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन में शामिल हो गए। इस मौके पर राजद नेता तेजस्वी यादव, दिग्गज नेता शरद यादव और जीतनराम मांझी भी मंच पर मौजूद थे।

इस मौके पर तेजस्वी यादव ने कहा कि यह संविधान को बचाने की लड़ाई है। यह उनके खिलाफ लड़ाई है, जिन्होंने जनता को सिर्फ धोखा देने का काम किया है। महागठबंधन में शामिल होने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेद्र कुशवाहा ने कहा कि आज से हमारी पार्टी यूपीए का हिस्सा बन गई है। मैं यहां बिहार की जनता के आशीर्वाद के कारण उपस्थित हुआ हूं।

बता दें कि रालोसपा ने 2014 का लोकसभा चुनाव भाजपा के साथ गठबंधन करके लड़ा था। उसने तीन सीटों पर जीत हासिल की थी। हालांकि नीतीश कुमार के साथ भाजपा के हाथ मिलाने के साथ ही दोनों दलों के बीच तनाव शुरू हो गया था। 2019 के लोकसभा चुनाव में कुशवाहा को दो सीटों पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया गया था। इसके बाद ही वह एनडीए से अलग हो गए थे।

Share.