website counter widget

किसे निमंत्रण देने आए थे यूपी के उपमुख्यमंत्री मौर्य

0

प्रयागराज में 14 जनवरी से शुरु होने वाले कुंभ को लेकर उत्तरप्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशवप्रसाद मौर्य ने प्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता को निमंत्रण दिया है। दो दिवसीय प्रवास पर आए  यूपी के डिप्टी सीएम मौर्य ने शनिवार को इंदौर के संभागीय भाजपा कार्यालय पहुंचकर कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और सामाजिक बंधुओं से मुलाकात की।

इंदौर पहुंचे मौर्य का इंदौर भाजपा के नगर अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेता और अन्य पदाधिकारियों ने स्वागत किया। इस दौरान मौर्य ने भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह प्रार्थना की कि वे इस पवित्र आयोजन में पधारकर पुण्य का लाभ लेंवें। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश सरकार ने इस भव्य कुंभ के लिए जो व्यवस्थाएं जुटाई हैं, उसका मुआयना एक बार सभी लोगों को करना चाहिए।

मौर्य ने इस कुंभ में पधारने के लिए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान सहित प्रदेश के मुखिया कमलनाथ को भी निमंत्रण दिया है। उन्होंने कहा कि सभी बड़े नेताओं ने उन्हें कुंभ में आने का आश्वासन दिया है। इंदौर में उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से भी मुलाकात की। वहीं उन्होंने मीडिया के माध्यम से सभी प्रदेशवासियों को कुुंभ के दर्शन करने और उत्तप्रदेश आने की अपील की।

इस बार है 4 हजार करोड़ का बजट

यूपी मंे पिछली बार हुए कुंभ में 1200 करोड़ का बजट खर्च हुआ है, लेकिन इस बार इस कुंभ को भव्य बनाने के लिए यूपी सरकार मेले में 4 हजार करोड़ से ज्यादा का बजट खर्च कर रही है। यूपी के उपमुख्यमंत्री ने कहाकि देश भर से आने वाले श्रृद्धालुओं के आगमन और स्वागत के लिए पूरी यूपी सरकार तत्पर है। यह कुंभ विश्व के सबसे बड़े आयोजनों में से एक होगा। साढे़ चार सौ साल में पहली बार यूनेस्को ने प्रयागराज में होने वाले इस आयोजन को विश्व धरोहर में स्थान दिया है। मौर्य ने कहा कि जिस तरह से इस आयोजन को भव्य रुप दिया जा रहा है, यह विश्व में शांति, प्रेम और सद्भावना का बड़ा संदेश देगा।

– राहुल

कुंभ 2019 : इस दिन होंगे शाही स्नान

कुंभ 2019 : एयर इंडिया का श्रद्धालुओं को तोहफा

इलाहाबाद में होने जा रहे कुम्भ मेले के शाही स्नान की तारीख का ऐलान

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.