Unnao Rape Case : CBI ने किया कुलदीप सिंह सेंगर की हैवानियत का खुलासा

0

उन्नाव रेप कांड (Unnao Rape Case)  मे आज यानि बुधवार को एक बड़ा खुलासा हुआ है। सीबीआई ने यह साबित कर दिया है कि भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर आरोपी है। सीबीआई ने चार्जशीट में विधायक सेंगर के खिलाफ दर्ज किए गए आरोपों को दोहराते हुए कहा कि उन्नाव रेप पीड़िता के आरोप सही हैं। विधायक कुलदीप सेंगर (MLA Kuldeep Singh Sengar Raped Victim ) ने अपने सहयोगी शशि सिंह (Shashi Singh) के साथ मिलकर पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया था।

Video : सुषमा के लिए विदेशी महिला का गाना ‘Ichak Dana Bichak Dana’

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट (Supreme court)  ने कहा कि हमारी जांच में पता चला है कि आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar Raped Victim ) द्वारा 4 जून 2017 को पीड़िता के साथ बलात्कार करने और शशि सिंह के साजिश में शामिल होने के आरोप सही हैं। शशि सिंह ने पीड़िता को नौकरी दिलाने के बहाने कुलदीप सिंह सेंगर के घर ले गया। इसके बाद सीबीआई ने पीड़िता का बयान पढ़कर सुनाया, जिसमें पीड़िता ने लिखा बताया था, “उस वक्त वहां (घर) पर कोई मौजूद नहीं था। वहां पर सुरक्षा कर्मी भी नहीं थे। मैं (पीड़िता) अपने घर में किसी को भी बता कर नहीं गई थी। शशि ने मुझे पीछे के दरवाजे से घर के अंदर ले गया। मैं जैसे ही घर के अंदर प्रवेश कर रही थी तभी कुलदीप सिंह सेंगर मुझे दिखा, उसने मेरा हाथ खींचा और कमरे के अंदर ले गया।”

इस बात के लिए Sushma Swaraj ने कहा था मुंडवा लूंगी सिर

पीड़िता की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। उसे इलाज के लिए एम्स लाया गया है। इससे पहले उन्नाव रेप केस (Unnao Rape Case) के तीन मामलों की मंगलवार को तीस हजारी कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया कि परिवार वालों के रहने की उचित व्यवस्था एम्स के आस-पास की जाए। इस मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 9 आरोपियों को पेश किया गया। इससे पहले आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दिल्ली की तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया। हालांकि अभी भी आरोपी विधायक सेंगर खुद को निर्दोष बता रहे हैं।

देखें सुषमा स्वराज के ऐतिहासिक भाषणों के Videos

Share.