केंद्रीय मंत्री ने भरे मंच से दी धमकी

0

आमतौर पर भाजपा अपने आप को सबसे अनुशासित पार्टी बताती है, लेकिन अब भाजपा के केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं पर सत्ता के मद का असर होने लगा है। भाजपा के नेताओं के बोल कई मौकों पर बिगड़ते रहे हैं और इस पर पार्टी ने आज तक कोई कार्रवाई नहीं की है। अब एक बार फिर बंगाल के बड़े नेता और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भरे मंच से एक आम नागरिक को धमकी दी।

वैसे तो केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के लिए विवाद कोई नया नहीं है।  कई बार उनके बयानों से विवाद पैदा हुआ है, लेकिन अब वे उस वक्त विवादों में आ गए, जब उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए एक शख्स के पैर तोड़ने और उसके हाथ में बैसाखी देने की धमकी दे डाली। केंद्रीय मंत्री का ऐसा बोलते हुए एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

केन्द्रीय मंत्री पश्चिम बंगाल के आसनसोल में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान सुप्रियो ने कहा – “क्यों घूम रहे हो? कृपया बैठ जाओ।”

जब दो तीन बार बोलने के बाद भी शख्स नहीं बैठा तो बाबुल सुप्रियो ने परेशान होकर कहा – “तुम्हें क्या हुआ है? क्या समस्या है? मैं तुम्हारा एक पैर तोड़ सकता हूं और बैसाखी दे सकता हूं।”

बाबुल सुप्रियो ने यह बात दिव्यांगों के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही। वे व्हील चेयर्स और अन्य सामानों के वितरण में शामिल होने आए थे। इस वीडियो के सर्कुलेट होने के बाद उनके इस व्यवहार पर काफी आलोचना की जा रही है। एक्टिविस्ट और वकील प्रशांत भूषण ने ट्वीट करते हुए कहा- “यह भाजपा की संस्कृति है। वह सत्ता के नशे में है।”

Share.