हेराल्ड केस में कांग्रेस पर गिरी गाज

0

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। दिल्ली हाईकोर्ट ने कांग्रेस को हेराल्ड हाउस खाली करने का आदेश जारी किया है। दिल्ली हाईकोर्ट ने हेराल्ड हाउस खाली करने के लिए कांग्रेस को केवल 2 हफ़्तों की मोहलत दी है। दिल्ली हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि यदि 2 हफ्ते में कांग्रेस 56 साल पुराने हेराल्ड हाउस को खाली नहीं करती है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

इस केस पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति सुनील गौर ने कहा कि 2 सप्ताह के अंदर आईटीओ स्थित परिसर को कांग्रेस खाली कर दे। यदि ऐसा नहीं किया जाता तो इसके बाद सार्वजनिक परिसर कानून (अनधिकृत कब्जाधारियों को बेदखल करना) 1971 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि शहरी विकास मंत्रालय के 30 अक्टूबर के आदेश को नेशनल हेराल्ड के प्रकाशक ने अदालत में चुनौती दी थी। मंत्रालय के आदेश में हेराल्ड हाउस की 56 साल पुरानी लीज़ खत्म करते हुए बिल्डिंग खाली करने को कहा गया था। इस आदेश में केंद्र और भूमि एवं विकास कार्यालय (एलएंडडीओ) ने कहा था कि परिसर में पिछले 10 साल से कोई भी प्रेस संचालित नहीं की जा रही है, जबकि इसका इस्तेमाल वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए किया जा रहा है। यह लीज़ के नियम के विरुद्ध है।

हेराल्ड के प्रकाशक ने इस आदेश को गैरकानूनी बताते हुए याचिका दायर की थी। इस याचिका में आरोप लगाया गया था कि भूमि और विकास कार्यालय का आदेश गैरकानूनी, असंवैधानिक, मनमाना, बेईमानी भरा और बिना किसी अधिकार और अधिकार क्षेत्र के जारी किया गया था।

OMG  : राहुल गांधी ने तोड़ा यह बड़ा कानून, अब…

योगगुरु ने की राहुल की तारीफ

‘तंदूर मर्डर केस’ में बड़ा फैसला

Share.