ईंधन भरना पड़ा भारी, विमान क्रैश

0

अमरीका के दो एयरक्राफ्ट जापान तट के पास ईंधन भरते समय हादसे के शिकार हो गए। बताया जा रहा है इसमें एक फाइटर जेट था और दूसरा टैंकर था और फाइटर जेट में ईंधन भरा जा रहा था। इस विमान क्रैश के बाद से 6 मरीन लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। ईंधन भरते समय किसी चूक के कारण यह हादसा हुआ। आशंका जताई जा रही है कि ईंधन भरते समय दोनों विमान आपस में टकरा गए और क्रेश हो गए।

फाइटर जेट F-18 में 2 क्रू मेंबर और टैंकर C-130 में 5 क्रू मेंबर सवार थे। इस विमान क्रैश के बाद अभी तक 1 मरीन को बचा लिया गया है बाकी की तलाश की जा रही है। अमरीकी आर्म्ड फोर्सेज की शाखा यूएस मरीन कॉर्पोरेशन की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया कि हादसे के शिकार हुए विमानों ने दक्षिणी जापान के इवाकुनी स्थित मरीन कॉर्प एयर स्टेशन से उड़ान भरी थी। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि दोनों विमान आपस में टकराकर क्रेश हो गए हैं।

गौरतलब है कि जापान में अभी भी अमरीका के लगभग  50,000 सैनिक मौजूद हैं और जापान की आर्मी की सहायता से विमान क्रैश में लापता हुए क्रू मेम्बर्स को तलाशा जा रहा है। अमरीका मरीन कॉर्प सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लापता लोगों की तलाश कर रही है। वहीं इस विमान क्रैश के बारे में यूएस मरीन कॉर्पोरेशन का कहना है कि फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है। पहले लापता हुए क्रू मेंबर्स का पता लगाया जा रहा है, उसके बाद इस हादसे की जांच की जाएगी। जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही हादसे के कारणों का पता लगाया जा सकेगा।

विमान क्रैश, चार की मौत

इंडोनेशिया: 188 यात्रियों को लेकर जा रहा विमान क्रैश

वायुसेना प्रमुख ने बताया विमान क्रैश होने का कारण

Share.