website counter widget

हिंदू सांसद लड़ेंगी अमरीका राष्ट्रपति चुनाव…

0

अमरीका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गेबार्ड (Tulsi Gabbard ) 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव लड़ने जा रही हैं। गेबार्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि वे 2020 का अमरीका राष्ट्रपति चुनाव (Tulsi Gabbard Contest US President Election In 2020) लड़ेंगी। कई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय मूल की अमरीकी कमला हैरिस भी अगले सप्ताह डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से अपना उम्मीदवारी का ऐलान कर सकती हैं।

निकी हेली अमरीकी कैबिनेट में शामिल होने वाली भारतीय मूल की पहली अमरीकी नागरिक हैं। गेबर्ड भारतीय मूल की नहीं है, परंतु वह हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उन्होंने हवाई से सीनेटर पद पर काबिज होने के बाद भगवद गीता पर हाथ रखकर शपथ ली थी। वब पहली बार 2011 में प्रतिनिधि सभा में चुनी गई।

गेबार्ड ने एक निजी चैनल को साक्षात्कार में बताया कि, मैं राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का फैसला किया है। मैं अगले सप्ताह इस बारे में औपचारिक ऐलान करूंगी। उन्होंने कहा, यह फैसला करने के मेरे पास कई कारण हैं। अमरीकी लोगों के समक्ष मौजूदा वक्त में कई चुनौतियां हैं। मैं इसे लेकर चिंतित हूं और इसका समाधान करने में सहायता करना चाहती हूं।

उन्होंने आगे कहा कि, मुख्य मुद्दा युद्ध और शांति का है। मैं इस पर कार्य करने को लेकर आशान्वित हूं और गहराई में जाकर इस पर बात करूंगी।

बता दें कि राजनीति में आने से पहले गेबार्ड अमरीकी सेना की ओर से 12 महीने के लिए इराक में तैनात रह चुकी हैं। सैन्य पृष्ठभूमि होने के बावजूद गेबार्ड ने सीरिया में अमरीका की दखल का विरोध किया था। सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असर से उनकी मुलाकात को लेकर उन्हें खासी आलोचना का सामना करना पड़ा। गेबार्ड भारत, अमरीका संबंधों की समर्थक हैं। उन्होंने पाकिस्तान को अमरीका की आर्थिक मदद में कटौती की वकालत भी की थी।

कुशाग्र

अब भी मामा का जादू बरकरार, कमलनाथ को पछाड़ा…

थमी मुंबई की रफ्तार

नक्सलियों की तलाश में तैनात हुआ कोबरा

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.