website counter widget

डोनाल्ड ट्रंप ने की बहुत बड़ी गलती…

0

अमरीका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सभी को चौंकाते हुए इराक स्थित अमरीकी एयरबेस का दौरा किया। वहां उन्होंने न सिर्फ मौजूद सैनिकों से मुलाक़ात की। उन्होंने सैनिकों के साथ फोटो भी खिंचवाए और सोशल मीडिया पर शेयर भी किया। ट्रंप ने कहा कि उनकी नीति अमरीका सबसे पहले की है। उनके इस दौरे के बाद इस पर चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

हालांकि इस दौरान आलोचक उनकी एक ग़लती की तरफ भी इशारा कर रहे हैं। दरअसल, ट्रंप जिस बेस कैंप में पहुंचे थे। वे इराक की राजधानी बगदाद से सिर्फ 60 किलोमीटर की दूर स्थित है। उन्होंने ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए लिखा कि मेलानिया और मुझे इराक में अल असर एयरबेस कैंप पर हमारे अविश्वसनीय सैनिकों से मुलाकात का सौभाग्य प्राप्त हुआ। भगवान अमरीका का भला करें।

ट्रंप के इस दौरे से कई तरह की नई आशंकाओं ने जन्म लिया है क्योंकि अमरीकी राष्ट्रपति का यह दौरा ऐेसे समय में हुआ है, जब ट्रंप प्रशासन ने पिछले दिनों ही सीरिया और अफगानिस्तान से अमरीकी सैनिकों को वापस बुलाने का ऐलान कर दिया। इस कारण सीरिया से सटे इराक के ट्रंप के दौरे से नई अटकलों को हवा मिली है। यह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का पहला इराक दौरा रहा। वहीं ट्रंप ने किसी भी इराकी अधिकारी से मुलाक़ात नहीं की।

इस दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि अमरीकी सैनिक अमरीका की रक्षा के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए हैं। उन्होंने कहा कि अमरीका ने पश्चिम एशिया की सुरक्षा की जिम्मेदारी नहीं ले रखी है।

किम ने मारी ट्रंप को गोली….

जी-20 में ट्रंप-आबे से मिले पीएम मोदी

ट्रंप ने रद्द की पुतिन के साथ बैठक

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.