website counter widget
wdt_ID Party1 Result1 Party2 Result2
1
wdt_ID Party1 Result1 Party2 Result2
1
wdt_ID Party1 Party2 Party3 Party4 Party5 Party6
1
2 Coming Soon Coming Soon Coming Soon Coming Soon Coming Soon Coming Soon
3
4 Coming Soon Coming Soon Coming Soon Coming Soon Coming Soon Coming Soon

तीन तलाक पर तीन तड़ाक

1

तीन तलाक पर फैसला आने के बाद भी इसके मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को असंवैधानिक घोषित करते हुए इस प्रथा को निरस्त कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने बहुमत के निर्णय में मुस्लिम समाज में तीन तलाक की प्रथा को समाप्त कर दिया है। तीन तलाक को समाप्त किए जाने के बाद भी तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं। तीन तलाक का एक मामला बिहार के मुजफ्फरपुर में सामने आया है। तीन तलाक का यह फैसला भरी पंचायत में लिया गया, लेकिन इस तीन तलाक फैसले में कुछ ऐसा हुआ, जिससे लोग चौंक उठे।

तीन तलाक का यह मामला मुजफ्फरपुर के सरैया प्रखंड के बसंतपुर उत्तरी पंचायत का है। पंचायत में पारिवारिक कलह की वजह से पति-पत्नी तलाक लेने पहुंचे थे। पंचायत में तलाक के इस मुद्दे पर फैसला किया गया। पंचायत ने दोनों पक्ष की बातचीत सुनने के बाद और आपसी कलह के कारण दोनों को तलाक की अनुमति भी प्रदान कर दी। पंचायत ने इस मुद्दे पर फैसला लेने के लिए दोनों पक्षों को बुलाया था। तलाक की कार्रवाई पूरी करने के लिए पति ने पत्नी को जैसे ही तलाक-तलाक-तलाक बोला वैसे ही पत्नी ने इसके कबूलनामे में पति को एक जोरदार थप्पड़ रसीद दिया।

हालांकि पत्नी के थप्पड़ का जवाब पति ने भी थप्पड़ मारकर दिया और दोनों में थप्पड़बाजी हुई, लेकिन पास ही खड़े लोगों ने दोनों को पकड़ लिया। यह पूरी घटना भरी पंचायत के सामने हुई। दोनों ही पक्ष और पति-पत्नी अदालत जाने की जगह पंचायत में तलाक लेने पहुंचे थे। इस बार में जब पुलिस से पूछा गया, तब जवाब मिला कि उन्हें इस बारे में कुछ भी जानकारी नहीं है और किसी भी पक्ष ने कोई भी शिकायत दर्ज नहीं करवाई है।

तीन तलाक अध्यादेश को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

तीन तलाक पर मोदी सरकार ने पास किया अध्यादेश

तीन तलाक में तीन संशोधन

Loading...
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.