एक तरफ संसद में बहस, दूसरी तरफ तलाक…

0

देश में एक बार फिर तीन तलाक का मुद्दा गरमाया हुआ है। सरकार ने गुरुवार को लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश किया। बिल पास भी हो गया। गुरुवार को बिल पर सदन में तीखी बहस हुई, परंतु जब यह बहस चल रही थी, तब उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ में एक और तीन तलाक का मामला सामने आ गया। यहां एक पति ने अपनी पति को व्हाट्सएप पर तलाक दे दिया (Man Divorced Wife On WhatsApp At Azamgarh ) ।

LIVE : सदन में तीन तलाक पर बहस

मामला यूपी के आजमगढ़ शहर का है। आजमगढ़ के बिलरियागंज थाने में इस मामले को लेकर केस भी दर्ज किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पति सऊदी अरब में रहता है और उसने दहेज को लेकर अपनी पत्नी को तलाक दिया (Man Divorced Wife On WhatsApp At Azamgarh ) है। दोनों का निकाह अप्रैल 2005 में हुआ था।

तीन तलाक पर तीन तड़ाक

लोकसभा में गुरुवार को तीन तलाक बिल पास हो गया। सदन में चर्चा के दौरान कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, असदुद्दीन ओवैसी, सुष्मिता देव समेत कई सांसदों ने अपने तर्क रखे। मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक 2018 को कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने संसदीय कमेटी के पास भेजने की मांग की थी। गुरुवार को हुई वोटिंग में बिल के पक्ष में 245 और विरोध में 11 मत पड़े। वोटिंग से पहले ही कांग्रेस, सपा और अन्नाद्रमुक ने सदन से वॉकआउट कर लिया था।

क्या राज्यसभा में अटक सकता है विधेयक ?  

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.