सेल्फी ने फिर ली एक पर्यटक की जान

0

आज के दौर के युवाओं में सेल्फी खींचने का क्रेज़ इतना बढ़ चुका है कि इसके चक्कर में न जाने कितने ही हादसे होते हैं और लोगों की जान तक चली जाती है। इसी तरह की एक घटना हिमाचल प्रदेश के धार्मिक पर्यटन स्थल ‘मणिकर्ण घाटी’ से सामने आई है, जहां घूमने आया एक पर्यटक सेल्फी लेने के चक्कर में पार्वती नदी में बह गया। जी हां, दिल्ली से मणिकर्ण घाटी घूमने आया एक पर्यटक नदी के किनारे पत्थर पर सेल्फी खींच रहा था, तभी उसका पैर फिसल गया और वह नदी में जा गिरा। पानी का बहाव तेज़ होने से वह नदी की धारा में बह गया।

नदी के बहाव में उसे कुछ दूर तक बहते हुए देखा गया, लेकिन इसके बाद वह लापता हो गया। लापता हुए युवक के परिजन को सूचना दे दी गई और वे कसोल पहुंच गए। अंधेरे की वजह से उसकी तलाश शुरू नहीं की जा सकी, लेकिन रविवार सुबह से पुलिस टीम ने उसकी तलाश शुरू कर दी। पुलिस दल एवं स्थानीय बचाव दल ने लगातार तलाशी अभियान चलाया और पार्वती नदी के किनारे पर युवक की तलाश की, लेकिन लापता पर्यटक के बारे में कोई भी सुराग हाथ नहीं लगा। पूरे दिन मशक्कत करने के बाद भी पुलिस के हाथ निराशा ही लगी।

कुल्लू एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि राजधानी दिल्ली से 6 युवकों का समूह कुल्लू की मणिकर्ण घाटी घूमने पहुंचा था। पर्यटक शनिवार शाम पार्वती नदी के किनारे फोटो खींच रहे थे, तभी अचानक एक युवक का पैर फिसल गया और वह नदी में गिर गया। अंधेरे की वजह से उस वक़्त तलाशी अभियान नहीं चलाया जा सका, लेकिन रविवार सुबह से शाम तक युवक की तलाश की गई। पुलिस अभी भी लगातार युवक की तलाश कर रही है। नदी किनारे लगे साइनबोर्ड की अनदेखी पर्यटकों के लिए जानलेवा साबित होती है।

सिग्नेचर ब्रिज पर सेल्फी लेते समय गई जान

त्यौहार से ज्यादा सेल्फी महत्वपूर्ण…

यहां सेल्फी के लिए जान दांव पर लगा रहे लोग…

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.