दिल्ली में तीन आतंकी गिरफ्तार

1

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। आतंकियों के पास से हथियार और विस्फोटक बरामद हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये आतंकी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। रिपोर्ट के अनुसार, तीनों आतंकी इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू एंड कश्मीर के हैं। पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू एंड कश्मीर (आईएसजेके) के तीन आतंकवादी पकड़े गए हैं। इनके पास से पुलिस ने हथियार और हैंड ग्रेनेड भी बरामद किए हैं।

पुलिस ने कहा कि आतंकियों के पास से बरामद हथियार और विस्फोटक सामग्री को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि वे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। सूचना के बाद पुलिस दिल्ली के गेस्ट हाउस और होटलों पर नज़र रख रही थी। पुलिस ने खासतौर पर उन होटलों पर निगाहें गड़ाए हुई थीं, जहां विदेशी ठहरते हैं।

गिरफ्तार किए गए आतंकियों की पहचान जम्मू कश्मीर के त्राल निवासी ताहिर अली खान, बड़गाम निवासी हरीश मुश्ताक खान और रैनावाड़ी निवासी आसिफ सुहैल नडाफ के रूप में हुई है। इससे पहले भी 20 नवंबर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ही जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पुलिस सब इंस्पेक्टर इम्तियाज अली मीर की हत्या के आरोप में हिज्‍बुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकी अंसार उल-हक को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था।

Share.