किसान रैली में शामिल होने आए किसान की मौत

0

कर्ज़ माफी के लिए दिल्ली में प्रदर्शन करने आए किसानों ने संसद तक मार्च निकाला। संसद तक हल्ला बोलकर सरकार के सामने अपनी मांग रखने के बाद देर रात किसान जब अपने घर लौटने की तैयारी कर रहे थे, तब एक दर्दनाक घटना हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में स्थित अम्बेडकर भवन की तीसरी मंजिल से गिरकर एक किसान की मौत हो गई।

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दिल्ली पुलिस ने किसान को नज़दीकी अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, शुक्रवार देर शाम रैली खत्म होने के बाद अम्बेडकर भवन में महाराष्ट्र के कई किसान आए थे। पुलिस के अनुसार, मरने वाले शख्स का नाम सैंटा है और वह महाराष्ट्र से किसान मुक्ति मार्च में शामिल होने के लिए आया था।

वहीं इस मामले पर अम्बेडकर भवन के महामंत्री ने कहा कि किसान ने तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या की है। फिलहाल पुलिस किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की छानबीन कर रही है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को दिल्ली के रामलीला मैदान से संसद भवन तक किसानों ने मुक्ति मार्च निकाला था। शुक्रवार सुबह लगभग साढ़े दस बजे  लगभग 35 हजार किसानों ने भारी सुरक्षा इंतजामों के बीच रामलीला मैदान से संसद भवन तक पैदल मार्च शुरू किया था और शुक्रवार देर शाम यह मार्च संसद भवन के पास खत्म हुआ था। इस मार्च में शामिल होने के लिए हजारों की संख्या में किसान दिल्ली पहुंचे थे।

Share.