सोशल साइट ने बचाई जान

0

महाराष्ट्र से देश को शर्मसार कर देने वाला एक मामला सामने आया है। महाराष्ट्र के पुणे में एक विदेशी युवती से उत्पीड़न का मामला प्रकाश में आया है। सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पढ़ाई करने ईरान से पुणे आई एक युवती को सिगरेट से दागने और उत्पीड़न के आरोप में एक युवक को कोरेगांव पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 324, 342, 323, 504 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, ईरान के तेहरान से एक युवती महाराष्ट्र के पुणे में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पढ़ाई करने आई थी। पढ़ने आई इस विदेशी युवती की पहचान धनराज मोरारजी (47) से हुई और दोनों की दोस्ती हो गई। दोनों की दोस्ती को प्यार में बदलने में ज्यादा वक़्त नहीं लगा और इसी साल हुई दोस्ती प्यार में बदल गई। विदेशी युवती का नाम परवीन बताया जा रहा है। कुछ ही दिन बाद प्यार का बुखार उतरने लगा और छोटी-छोटी बातों से दोनों में झगड़ा होने लगा। धनराज परवीन से मारपीट करने लगा और एक दिन धनराज ने युवती को जान से मारने की धमकी देते हुए उसके गले पर छुरा भी रख दिया।

अपने आरोप में युवती ने कहा कि कोरेगांव के एक इलाके में 22 दिसंबर को दोनों एक होटल में खाना खाने गए थे तभी किसी बात को लेकर दोनों में बहस हो गई। धनराज ने होटल में ही युवती से मारपीट की। परवीन ने बताया कि उसके बाद उसे कमरे में बंद कर दिया गया था और फिर उसने इंस्टाग्राम के माध्यम से इस बात की जानकारी अपने दोस्तों को दी। परवीन के दोस्त ने तत्काल पुलिस को सूचना दी और फिर पुलिस ने युवती को धनराज की कैद से आज़ाद कराया। धनराज पुणे के प्रसिद्ध उद्योगपति अरविंद मोरारजी का बेटा बताया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Share.