पुलवामा में आतंकवादियों ने की सीआईडी अधिकारी की हत्या

0

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों की कायराना करतूत फिर सामने आई है। आतंकियों ने एक सीआईडी के सब-इंस्पेक्टर इम्तियाज अहमद मीर की बेरहमी से हत्या कर दी। मीडियो रिपोर्ट के अनुसार, आतंकियों को चकमा देने के लिए मीर ने अपना लुक भी बदल लिया था, लेकिन उनकी कोशिश असफल रही। अहमद मीर को आतंकवादियों ने तब गोली मारी, जब वे छुट्टियों पर अपने घर जा रहे थे। फिलहाल, पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि आखिर आतंकियों तक यह जानकारी कैसे पहुंची कि अहमद मीर घर जाने वाले हैं।

लुक बदल लिया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मीर पर आतंकी हमले के इनपुट पुलिस के पास पहले से थे, लेकिन मीर ने इसे अनदेखा कर दिया। दरअसल, इम्तियाज अहमद अपने माता-पिता से मिलने चाहते थे। इसके लिए उन्होंने अपना लुक भी बदल लिया था। अपनी दाढ़ी शेव कर दी थी, लेकिन आतंकियों ने पहचान लिया और उनकी गोली मारकर हत्या कर दी।

पत्थरबाजों ने किया हमला

पुलवामा के वाहीबाग इलाके में मीर का शव उनकी कार से बरामद किया गया। सबसे हैरान करने वाली बात यह रही कि जब मीर के शव को उनके गांव लाया गया तो पत्थरबाजों ने वहां भी हमला कर दिया। रिटायर्ड पुलिसकर्मी के बेटे अहमद मीर इस साल मार्च में सीआईडी में आए थे। वे 2010 बैच के एसआई थे।

आतंकियों को कैसे मिली जानकारी

रिपोर्ट के अनुसार, मीर को पता था कि आतंकवादी हमला कर सकते हैं, लेकिन वह अपने माता-पिता से मिलना चाहते थे, जो पुलवामा के अंदरूनी इलाके के सोंटाबाग में रहते हैं। फिलहाल पुलिस यह पता लगाने में  जुटी है कि आतंकियों को इसकी भनक कैसे लगी कि मीर घर जाने वाले हैं और उनके लुक के बारे में कैसे बाहर के लोगों को पता चला।

Share.