जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे पर आतंकियों ने की चेकपोस्ट पर फायरिंग

0

पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में हर दिन सुरक्षाबलों द्वारा गोलीबारी की जा रही है। भारतीय जवान आए दिन आतंकवादियों की गोली का निशाना बन रहे हैं। जम्मू एवं कश्मीर के उधमपुर जिले में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर बुधवार को आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान और एक फॉरेस्ट गार्ड घायल हो गया। साथ ही एक नागरिक के घायल होने की खबर है। 

गोलीबारी में घायल हुए शख्स का नाम गणेश दास बताया जा रहा है, जो सेरिकल्चर डिपार्टमेंट में काम करता है। ये आतंकवादी जम्मू से एक ट्रक लेकर श्रीनगर तक आए थे।  तीन आतंकवादियों ने झज्जर कोटली पुलिस स्टेशन के पास नाकेबंदी के लिए बनी चौकी में आग लगा दी। ट्रक से पुलिस ने एके-47 राइफल और तीन मैगजीन भी बरामद की हैं। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, तीनों आतंकवादियों ने गोलीबारी के बाद वाहन छोड़ दिया और पास की झाड़ियों की ओर भाग गए। आतंकवादियों का पता लगाने के लिए इलाके का घेराव कर तलाशी अभियान शुरू किया गया है। संदिग्ध आतंकवादी एक ट्रक में बैठकर जा रहे थे, लेकिन जब पुलिस नाके पर चेकिंग के लिए उन्हें रोका गया तो उन्होंने ओपन फायरिंग कर दी।

उसके बाद वे उधमपुर की ओर भाग निकले। हमले में घायल हुए शख़्स को जम्मू के सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। जम्मू के एसएसपी विवेक गुप्ता ने कहा कि पुलिस ने ट्रक को सीज़ कर लिया है और तीन लोग सहित एक ड्राइवर व क्लीनर को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि ट्रक में से एक राइफल भी बरामद हुई है। घटना के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

जम्मू कश्मीर: छात्र से आतंकी बना खुर्शीद के साथ एक आतंकी ढेर

गृह मंत्रालय का चौंकाने वाला खुलासा, इस साल 87 युवक बने आतंकी…

देश में आतंकी घटनाएं लगा

Share.